उत्तराखंडक्राइम

पारदी गैंग का गुलेलबाज 50 हजार का ईनामी अपराधी को उत्तराखण्ड एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

देहरादून: हरिद्वार में पुलिसकर्मी की आंख फोड़ने के मामले में जनपद हरिद्वार से वांछित 50 हजार के ईनामी अपराधी विक्रम की सूचना एसटीएफ को प्राप्त होने पर एक टीम को नोएडा दादरी में भेजा गया जहां पर स्थानीय पुलिस की मदद से दबिश देकर स्पेशल टास्क फोर्स टीम द्वारा उक्त अपराधी विक्रम पुत्र भूरा निवासी मेहताब पार्क आगरा को सीआरपीएफ कैंप के पास नोएडा दादरी रोड से गिरफ्तार किया गया है।

वर्ष 2022 में जनपद हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार हो रही नकबजनी की वारदातों के अनावरण किए जाने हेतु जनपद हरिद्वार की पुलिस प्रयासरत थी जिसके लिये दिन रात में पुलिस द्वारा सक्रिय तौर पर गस्त व चैकिंग की जा रही थी। इसी दौरान दिनांक 26-05-2022 की रात्री लगभग 2ः30 बजे रानीपुर थाने की चीता पुलिस के दो जवानों द्वारा एक संदिग्ध अपराधी को पकड़ कर पूछताछ की जा रही थी कि इतने में उसके 03 अन्य साथियों द्वारा अचानक आकर उन चीता पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें से एक अपराधी द्वारा चीता पुलिस कर्मियों पर गुलेल से हमला कर एक जवान की आँख मे गंभीर चोट मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया तथा दूसरे के सीने पर चोट मार कर घायल कर फरार हो गये।

हरिद्वार पुलिस द्वारा विवेचना से पाया कि ये अपराधी कुख्यात पारदी गैंग के सदस्य हैं जिनके द्वारा हरिद्वार मे अलग- अलग क्षेत्र मे नकबजनी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था। उक्त अपराधियों मे से एक विक्रम पुत्र भूरा निवासी मेहताब पार्क आगरा घटना के पश्चात लगातार फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ़्तारी पर 50,000 रू0 का इनाम घोषित किया गया था।

गिरफ्तार अपराधी का नाम –
1- विक्रम पुत्र भूरा निवासी मेहताब पार्क आगरा, उत्तर प्रदेश।

अभियुक्त से पूछताछ-
गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पूछने पर बताया गया कि मेरे द्वारा वर्ष 2022 में जनपद हरिद्वार के थाना कनखल, रानीपुर, सिडकुल में नकबजनी की कई घटना की गयी। जिसमें हम 7 लोगों का गैंग था। उसी दौरान एक दिन रात को जब हम शिवालिक नगर हरिद्वार में एक घर में चोरी करने के लिए घुसे थे तो उसी समय दो पुलिस वाले गस्त करते हुए अचानक से आ गये और उन्होेंने हमें देख लिया और उन्होंने हमें पकड़ने का प्रयास किया इसके बाद हमने उन पर हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट के दौरान एक सिपाही की आंख पर गुलेल से हमला कर लहुलुहान कर दिया तो उनकी गिरफ्त से छूटकर भाग गये। इस घटना मे सम्मलित अन्य 06 अपराधियों को हरिद्वार पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरप्तार किया जा चुका है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ का मुख्य फोकस ऐसे शातिर और ईनामी अपराधियों पर लगातार बनाये हुये है जो कि विगत कई वर्षो से पुलिस की आंखों मंे धूल झोंककर फरार चल रहे हैं।
इस कार्यवाही में अभी तक 46 ईनामी अपराधियों की गिरप्तारी की जा चुकी है। जिनमें से 01 लाख रूपये की धनराषि के 04, 50 हजार के 05, 25 हजार के 19, 15 हजार के 04, 10 हजार के 11 एवं 05 हजार के 03 इनामी अपराधी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *