क्षेत्र के विकास को लेकर मैदान में यूकेडी प्रत्याशी पूनम टम्टा

क्षेत्र के विकास को लेकर मैदान में यूकेडी प्रत्याशी पूनम टम्टा

पौड़ी: विधानसभा चुनाव को लेकर पौड़ी में खुमार छाया हुआ है। डोर-टू-डोर संपर्क कर प्रचार में जुटे हर उम्मीदवार अपनी जीत की ताल ठोंक रहे हैं। लेकिन चुनाव कोई भी हो जनता के मूड के साथ राजनीतिक खेल का आंकलन काफी अहम होता है। यहां हम पौड़ी विधानसभा 37 सीट की बात कर रहे हैं। यहाँ गजब का राजनीतिक खेल देखने को मिल रहा है। यहां से कई पार्टियों के उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है।

जानकारी के अनुसार इस बार इस सीट से उत्तराखंड क्रांति दल ने महिला उमीदवार पूनम टम्टा पर भरोसा जताया है। उम्मीदवार कहना है कि क्षेत्र की जनता सड़क, पेयजल, शिक्षा और स्वास्थ जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही हैं। उन्होंने बताया कि जनता ने मौका दिया तो इन समस्याओं को प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाएगा, वही पूनम खेल मैदान, क्षेत्र का सौंदर्यकरण, स्कूल में बेहतर सुविधा, कृषि को बढ़ावा देने के लिए रिवार्ड कार्यक्रम और जंगलों में फलदार वृक्षों, हरियाली से पूरे विधानसभा को चमकाने का संकल्प जनता के समक्ष कर रही हैं। भू कानून के बारे में पूछे जाने पर बताया कि उनकी प्राथमिक तालिका में शामिल है।

लेकिन जनतजनर्धन ही सर्वोपारी है। उसने ही उम्मीदवार तय करना है। वही पुनम टम्टा शिक्षित और युवा चेहरा है और अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। लेकिन भाजपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जैसी मजबूत पार्टियों के बीच यूकेडी जैसा क्षेत्रीय दल जानता के विश्वास में कितना खरा उतरता है। इसका निर्णय तो आने वक्त ही बताएगा लेकिन इस सीट यूकेडी का आजतक खाता नहीं खुला, फ़िलहाल ऊंट किस ओर करवट लेगा इंतजार करना होगा।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.