केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक दिन के अमेठी दौरे पर, नसीराबाद में बूस्टर डोज शिविर का किया शुभारंभ

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक दिन के अमेठी दौरे पर, नसीराबाद में बूस्टर डोज शिविर का किया शुभारंभ

लखनऊ:- केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी एक दिन के अमेठी दौरे पर हैं। जहां रविवार को उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नसीराबाद में बूस्टर डोज शिविर का शुभारंभ किया और जन आरोग्य मेले में लगाए गए स्टालों का जायजा लिया।

उन्होंने शिविर में 48000 लोगों को बूस्टर डोज लाने का लक्ष्य रखा है। अभी तक 1000 लोगों को बूस्टर डोज लगाया जा चुका है।

इसके पहले, उनके जिले में प्रवेश से पहले ही पोस्टर वार शुरू हो गया है। अमेठी बस स्टेशन पर कुछ लोगों ने उनकी बेटी के गोवा में कथित गैरकानूनी बार को लेकर पोस्टर लगा दिए। जिस पर स्मृति ईरानी को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं और उनसे इस्तीफे की मांग की गई है। जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और सभी पोस्टर हटवा दिए गए हैं।

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में ‘गैरकानूनी’ बार चला रही है। पार्टी ने प्रधानमंत्री से ईरानी को बर्खास्त करने की मांग की। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक दस्तावेज जारी करते हुए दावा किया कि आबकारी विभाग की ओर से ईरानी की बेटी को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया गया था और जिस अधिकारी ने नोटिस दिया था उसका तबादला किया जा रहा है। कहा कि ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। गोवा में उनकी बेटी द्वारा चलाए जा रहे रेस्तरां पर शराब परोसने के लिए फर्जी लाइसेंस जारी करवाने का आरोप लगा है।

इस सब के बीच स्मृति ईरानी एक दिवसीय दौरे पर रविवार को सुबह 9:30 बजे अमेठी के जगदीशपुर पहुंच गईं। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। अल्पसंख्यक मंत्रालय का प्रभार मिलने के बाद स्मृति ईरानी का यह पहला अमेठी दौरा है। अमेठी में उनका स्वागत करने वालों में भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष डॉ प्रज्ञा बाजपेई शुक्ला, नीलम,  गीता सिंह और सुनील आदि प्रमुख रहे।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *