भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में 25 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाले कारगिल विजय दिवस पर दो दिवसीय तिरंगा यात्रा शुरू

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में 25 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाले कारगिल विजय दिवस पर दो दिवसीय तिरंगा यात्रा शुरू

देहरादून:- भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में 25 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाले कारगिल विजय दिवस पर दो दिवसीय तिरंगा यात्रा शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह यात्रा श्रीनगर के लाल चौक से शुरू होकर कारगिल में समाप्त होगी। 26 जुलाई को भाजयुमो कारगिल युद्ध स्मारक पर विजय दिवस मनाएगा। तेजस्वी सूर्या ने सभी उपस्थित लोगों को अपने-अपने राज्यों में शहीदों के घरों के आंगन से मिट्टी लाने का निर्देश दिया है, जो शहीदों की अमरता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में युद्ध स्मारक पर समर्पित किया जाएगा और उनके परिवारों को सम्मानित किया जाएगा।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल ने बताया की “अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से कश्मीर में भाजपा के पहले संगठनात्मक कार्यक्रम का नेतृत्व करना भाजयुमो के लिए सम्मान की बात है। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भाजयुमो की लाल चौक से कारगिल तक की ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा विजय दिवस को भव्यता प्रदान करेगी। इस यात्रा में राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में भारत भर से आये भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का संदेश देश के हर युवा, हर नागरिक तक पहुंचेगा।”मनोज पटवाल ने कहा इस यात्रा में भाजयुमो के राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यकारी सदस्य और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे। ध्वजारोहण बाइकों के कारवां को श्रीनगर के लाल चौक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। इस यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ मुख्य अतिथि होंगे। भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ सांसद और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे जो बाइक रैली का भी हिस्सा बनेंगे। टीम कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देगी और आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्नित करने के लिए 75 मीटर लंबे भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को भी फहराएगी। समापन समारोह कारगिल शहर में होगा।

कारगिल युद्ध के नायक जनरल वी.के. सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री नागरिक उड्डयन, मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और जम्मू-कश्मीर के पूर्ण संवैधानिक एकीकरण के बाद से कश्मीर में एक ऐतिहासिक और सबसे बड़ा राजनीतिक आयोजन होगा। यह कार्यक्रम भारतीय सेना की वीरता का जश्न मनाते हुए एकता का संदेश सम्पूर्ण भारत वर्ष में पहुंचाएगा । 26 जुलाई को भाजयुमो तिरंगा यात्रा के साथ सभी जिलों में प्रभात फेरी का आयोजन करेगा। समापन समारोह का सभी भाजपा कार्यालयों में सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.