उत्तराखंडक्राइम

नशा तस्करों के खिलाफ उत्तराखंड एसटीएफ का एक्शन, स्मैक के साथ ड्रग–तस्कर गिरफ्तार

देहरादून:- एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा कोतवाली रुद्रपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में कल शाम रुद्रपुर थाना क्षेत्र में रामपुर रोड झा इंटर कॉलेज के पास से 01 अंतरराज्यीय ड्रग्स डीलर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 70 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया गया कि वह रामपुर , बरेली से स्मैक लाकर काशीपुर, रुद्रपुर, किच्छा, हल्द्वानी,पिथौरागढ़ क्षेत्रों को सप्लाई करता हैं। इससे पूर्व वह उत्तराखंड में करीब 20 बार ड्रग्स की सप्लाई कर चुका है बरामदा स्मैक अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब ₹7लाख रुपए है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि एसटीएफ द्वारा एक नशा तस्कर से बड़ी भारी मात्रा में स्मैक की बरामदगी की है। उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों में हो रही ड्रग तस्करी में संलिप्त तस्करों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए हैं।

इसी क्रम में थाना रुद्रपुर, जनपद उधम सिंह नगर में गिरफ्तार किए गए तस्कर पर पिछले 1 माह से हमारी एसटीएफ कुमाऊं की टीम काम कर रही थी, जिसमे कल सफलता मिली है। गिरफ्तार अभियुक्त ड्रग्स का बड़ा सौदागर था जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए उत्तराखंड में ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था, जिसकी कल गिरफ्तारी हुई है । इसमें हमारी एसटीएफ टीम द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा थाना रुद्रपुर जनपद उधम सिंह नगर में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कराया गया है। साथ ही अब आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इस तस्कर को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर हमारी टीम आगे काम कर रही है। एसटीएफ की इस कार्रवाई में आरक्षी वीरेंद्र सिंह चौहान की विशेष भूमिका रही।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का विवरण-
1.जीशान अहमद पुत्र रियाज अहमद ग्राम निवासी जूठीयां, थाना शहज़ाद नगर, जनपद रामपुर, उत्तर प्रदेश। उम्र 28 वर्ष।

बरामद माल का विवरण-
करीब 70 ग्राम स्मैक बरामद कीमती करीब 7 लाख रुपए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *