खेल

क्या एशिया कप फाइनल में भारत-पाकिस्तान भिड़ेगा ?

भारतीय टीम इस बार वनडे एशिया कप में 10वीं बार फाइनल खेलने जा रही है। खिताबी मुकाबले में भारत की टक्कर आज यानि 14 सितंबर को होने वाले पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच मुकाबले की विजेता टीम से होगी। अगर फाइनल में पाकिस्तान पहुंच जाता है, तो ये एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड होगा क्योंकि एशिया कप टी20, वनडे में पहली बार भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। आपको बता दें एशिया कप (टी20, वनडे) के इतिहास में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 7 बार जीत का खिताब अपने नाम किया है। वही दूसरे नंबर पर श्रीलंका है तो ऐसे आज का मैच बेहद ही रोमांचक व महत्वपूर्ण होगा।

एशिया कप 2023 के सुपर-4 में आज (14 सितंबर) पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, जहां भारतीय टीम से टक्कर होगी। एशिया कप का खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।

यदि श्रीलंका को हराकर बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम फाइनल में पहुंचती है, तो फाइनल्स में सीधी टक्कर भारत और पकिस्तान की होगी जो ऐतिहासिक रूप में पहली बार होगा। दरअसल, भारतीय टीम इस बार वनडे एशिया कप में 10वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी। वनडे एशिया कप में भारतीय टीम ने अब तक 9 में से 6 बार खिताब जीता है. बता दें कि भारतीय टीम ने एक बार 2016 में टी20 एशिया कप खिताब भी जीता था। ख़ास बात ये है कि वनडे एशिया कप में भारतीय टीम ने 9 में से एक भी फाइनल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेला है। भारतीय टीम ने 9 में से 8 बार श्रीलंका के खिलाफ और एक बार बांग्लादेश के खिलाफ वनडे एशिया कप का फाइनल खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *