अन्य राज्यक्राइमराष्ट्रीय

जी20 शिखर सम्मेलन दिल्ली में लगाए गए फव्वारों से नोजल चोरी, लाखों की थी कीमत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गमलों के बाद अब फव्वारे चोरों का निशाना बने हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक भारत मंडपम के बाहर और दिल्ली गेट पर नये लगाये गए फव्वारों से 10 लाख रुपये से अधिक मूल्य के नोजल चोरी हुए हैं। यह G20 Summit से पहले लगाए गए थे। रखरखाव का काम करने वाली एजेंसी ने पुलिस को इसकी शिकायत दी है।

जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के समापन के बाद से भारत मंडपम के बाहर और दिल्ली गेट पर नये लगाये गए फव्वारों से 10 लाख रुपये से अधिक मूल्य के नोजल चोरी हो गए हैं।

मामला तब सामने आया जब उनके रखरखाव का काम करने वाली एजेंसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, स्टेनलेस स्टील के एक नोजल की कीमत 4,000 रुपये है। जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले मध्य दिल्ली क्षेत्र में कई फव्वारे लगाए गए थे। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि Bharat Mandapam के बाहर भैरों मार्ग पर फव्वारे से 24 नोजल चोरी हो गए हैं, जबकि दिल्ली गेट के फव्वारे से 12 नोजल चोरी हो गए हैं।

क्या सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर?

चोरी जी-20 शिखर सम्मेलन के समापन के बाद हुई। यह पूछे जाने पर कि क्या इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कोई संदिग्ध गतिविधि कैद हुई है, उन्होंने कहा कि एजेंसी द्वारा लगाए गए कैमरे केवल भारत मंडपम के गेट 6 और 7 को कवर करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *