राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को 50 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं की दी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के बीना पहुंचे. यहां PM मोदी ने 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया। योजनाओं का शिलान्यास करने के पश्चात सीएम योगी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि “हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, क़ानून व्यवस्था को स्थापित किया। लोगों को ध्यान होगा कि कैसे कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया। आज की सरकार में हर घर तक सड़क, बिजली पहुंच रही है”

आगे पीएम मोदी ने कहा कि आज बड़े-बड़े निवेशक मध्य प्रदेश आना चाहते हैं, नई-नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं। अगले कुछ सालों में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाईयां छूने जा रहा है। यह परियोजनाएं इस क्षेत्र के औधोगिक विकास को ऊर्जा देगी। इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50,000 करोड़ से अधिक खर्च करने वाली है। पीएम नेजनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि आप कल्पना करें कि इतने रुपए हमारे देश के कई राज्यों का कुल बजट भी नहीं होता। जितना आज एक कार्यक्रम के लिए भारत सरकार लगा रही है।

बता दें कि पीएम मोदी ने यहां 50,700 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें बीना रिफाइनरी में ‘पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ और राज्य भर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री नर्मदापुरम जिले में ‘विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र’ सहीत 10 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इंदौर में 2 आईटी पार्क, रतलाम में एक मेगा औद्योगिक पार्क और राज्य भर में 6 नए औद्योगिक क्षेत्र भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *