मनोरंजन

फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ के खराब रेटिंग के बीच मिली बड़ी खुशीखबरी

विवेक रंजन अग्निहोत्री की रियल बेस्ड कहानी द वैक्सीन वॉर भले ही द कश्मीर फाइल्स की तरह बॉक्स ऑफिस पर तहलका न मचा पाई हो लेकिन इस फिल्म ने कुछ ही दिनों में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी स्टारर इस फिल्म को लेकर ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री बीते महीने ही सच्ची घटना से प्रेरित एक और कहानी को दुनिया के सामने लाए। उनकी फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ बीते महीने ‘फुकरे-3’ और ‘चंद्रमुखी-2’ के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हालांकि, ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह ये फिल्म ऑडियंस के दिलों पर वो छाप नहीं छोड़ सकी।

‘द वैक्सीन वॉर’ बॉक्स ऑफिस पर काफी धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही है। हर दिन की कमाई के लिए मूवी को संघर्ष करना पड़ रहा है। लेकिन वो डायलॉग तो आपने सुना होगा कि हारकर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ है, विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की मूवी ‘द वैक्सीन वॉर’ के साथ, जहां इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर खराब परफॉर्मेंस के बावजूद Oscar की तरफ से एक बहुत बड़ी खुशी मिली है।

ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से मिला ये सम्मान

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक X अकाउंट (पूर्व ट्विटर) पर फैंस के साथ एक बड़ी खुशखबरी शेयर की है। उन्होंने ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से आया एक लैटर की कॉपी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की। इस लैटर में ‘एकडेमी ऑफ मोशन पिक्चर एंड साइंस’ की लाइब्रेरी में परमानेंट कलेक्शन के लिए विवेक रंजन अग्निहोत्री के ‘द वैक्सीन वॉर'(The Vaccine War) के स्क्रीनप्ले की कॉपी देने की गुजारिश ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से की गयी है।

उन्होंने ये निर्देशक से ये भी वादा किया कि उनकी लाइब्रेरी में जो भी मटीरियल उपलब्ध है, उसे लोग सिर्फ रीडिंग रूम में ही पड़ सकते हैं। उनकी फिल्म की स्क्रिप्ट कहीं भी नहीं जाएगी, क्योंकि सभी कॉपीज को कड़ी सुरक्षा में रखा जाता है। हमारी लाइब्रेरी स्टूडेंट्स से लेकर फिल्ममेकर और लेखक सभी के लिए खुली हुई है’।

100 सालों तक लोग इंडियन सुपरहीरो की अच्छी कहानी पड़ेंगे- विवेक अग्निहोत्री

इस लैटर में ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन ने अपनी मेल आईडी से लेकर अपनी वेबसाइट तक सभी की डिटेल्स शेयर की। एकडेमी की लाइब्रेरी के मैनेजिंग लाइब्रेरियंस की तरफ से आए इस लैटर पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लिखा, द वैक्सीन वॉर में नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी जैसे सितारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वैक्सीन वॉर का अब तक टोटल कलेक्शन 13 करोड़ तक पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *