खेल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, जानिए उनके स्वास्थ्य के बारे में

शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हुए थे। इसी वजह से वह वनडे विश्व कप में शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाए। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उनकी जगह ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अहमदाबाद पहुंच गए हैं। बुधवार रात गिल अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्तूबर को होना है। ऐसे में गिल के पास फिटनेस हालिस करने के लिए दो दिन का समय है। अगर वह फिट हो जाते हैं तो उनका खेलना तय है, क्योंकि ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली गेंद में ही आउट हो गए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने धीमी शुरुआत की थी। इसके बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। गिल के फिट होने पर ईशान किशन का प्लेइंग 11 से बाहर होना तय है।

शुभमन गिल का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह मास्क लगाए हुए दिख रहे हैं और सुरक्षाकर्मियों के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे हैं। गिल के अलावा पाकिस्तान की टीम भी अहमदाबाद पहुंच चुकी है। बुधवार को टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की और अब भारतीय खिलाड़ी भी अहमदाबाद में हैं।

कैसी है गिल की तबीयत?

एयरपोर्ट में गिल बेहद सामान्य नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वह डेंगू से पूरी तरह उबर चुके हैं। अब उन्हें मैच के लिए फिटनेसा हासिल करनी होगी। पूरी उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेलेंगे। डेंगू से उबरने में आमतौर पर एक सप्ताह का समय लगता है और गिल जैसे खिलाड़ी इससे जल्दी उबर सकते हैं, क्योंकि वह पहले से ही काफी फिट हैं। एशिया कप से पहले हुए यो-यो टेस्ट में उनका स्कोर सबसे ज्यादा था।

शुभमन गिल इस साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 20 पारियों में 1230 रन बनाए हैं। उनका औसत 72.35 और स्ट्राइक रेट 105.03 का रहा है। वह इस साल वनडे में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। विश्व कप में शुभमन गिल भारत के लिए बेहद अहम बल्लेबाज हैं। उनका फिट होकर वापसी करना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। अहमदाबाद के मैदान में गिल का रिकॉर्ड शानदार है। ऐसे में उनका टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *