दिल्ली में आज कोरोना के 366 मामले, सभी अस्पतालों को रखा अलर्ट पर

दिल्ली में आज कोरोना के 366 मामले, सभी अस्पतालों को रखा अलर्ट पर

नई दिल्ली:-  दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही राज्य सरकार एक बार फिर कोरोना जैसी पाबंदियां लगाने पर विचार कर रही है। इसका कारण यह है कि पिछले तीन दिनों में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. आज दिल्ली में कोरोना के 366 नए मामले सामने आए हैं।

बताया जा रहा है कि इस दिशा में फैसला लेने के लिए अगले हफ्ते 20 अप्रैल को दिल्ली विकास प्राधिकरण की एक अहम बैठक होने वाली है जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों पर समीक्षा की जाएगी और कुछ पाबंदियां लागू करने का फरमान जारी हो सकता है। इसके तहत अनिवार्य तौर पर मास्क का इस्तेमाल किया जा सकता है, मास्क नहीं पहनने पर चालान काटने का चलन भी फिर शुरू हो सकता है. पूर्व की तरह ही मास्क ना पहनने पर ₹500 का जुर्माना भी इन पाबंदियों में शामिल किया जा सकता है।

हालांकि सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे और करोना से बचाव के लिए स्कूलों को अलग से गाइडलाइन जारी की गई है। वहीं स्वास्थ्य संबंधी प्रबंधन को लेकर भी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। दिल्ली सरकार ने 65000 अतिरिक्त बैठ के इंतजाम करने को भी कहा है। कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के साथ-साथ बूस्टर डोज को निशुल्क उपलब्ध कराने की भी दिल्ली सरकार तैयारी कर रही है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.