उत्तराखंडक्राइम

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने किया 02 अंतरराज्यीय ड्रग–तस्करो को 260 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार

उधम सिंह नगर:- उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु ड्ग्स डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ श्री सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरुप के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई में कल शाम को थाना पुलभट्टा क्षेत्रांतर्गत जनपद उधम सिंह नगर से 02 अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों को एक मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 260 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गयी।

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में स्मैक की सप्लाई कर रहे थे. गिरफ्तार अभियुक्तियों ने पूछताछ में बताया गया कि वह यह स्मैक नईम उर्फ शेरा फरीदपुर जनपद बरेली उत्तर प्रदेश से लेकर आ रहे हैं। ANTF टीम द्वारा दोनों अभियुक्तियों को नदेली रोड बरा के पास गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि पकड़ा गये अभियुक्त दानिश पूर्व में मोटरसाइकिल चोरी में वर्ष 2020 में थाना कैंट व वर्ष 2022 में थाना शीशगढ़ व थाना प्रेम नगर से चोरी की कई मोटरसाइकिलों सहित गिरफ्तार कर जेल जा चुका है . अभियुक्त दानिश पर जनपद बरेली में कई अभियोग पंजीकृत हैं।

अभियुक्त दानिश की जान पहचान बरेली जेल में बंद होने के दौरान ही नईम उर्फ शेरा से हुई थी जो एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत जेल में बंद था. नईम उर्फ शेरा ने ही दानिश को स्मैक तस्करी के बारे में बताया. जेल से बाहर आने के बाद दोनों ही स्मैक तस्करी के कार्य में लिप्त हो गए।

नईम उर्फ शेरा ने ही अपने साथ राहत खान को भी इस कार्य हेतु तैयार कर लिया तथा उसकी मुलाकात दानिश से कराई . ए.एन.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार तस्करों के विरुद्ध थाना पुलभट्टा , जनपद ऊधम सिंह नगर में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजाकृत कराया गया है।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों का विवरण-
1. दानिश पुत्र अशफाक निवासी मोहनपुर नकटिया थाना कैंट जनपद बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 37 वर्ष
2. राहत खान पुत्र राशिद खान निवासी पडेरा थाना पडेरा जनपद बरेली उत्तर प्रदेश उम्र 20 वर्ष
बरामद माल का विवरण-
260 ग्राम अवैध स्मैक एवम
हीरो स्प्लेंडर UP 25Y 2072

ANTF कुमाऊं यूनिट द्वारा वर्ष 2023 में अब तक 23 किलो 317 ग्राम चरस बरामद कर 04 अभियुक्तियों, 5 किलो 915 ग्राम अफीम बरामद कर 03 अभियुक्तों तथा 1 किलो 391 ग्राम स्मैक बरामद कर पांच अभियुक्तियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई है*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *