Friday, September 22, 2023
Latest:
मनोरंजन

अनुराग कश्यप अपनी आने वाली फिल्म ‘हड्डी’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं, जिसमें नवाज एक ट्रांसजेंडर किरदार निभा रहे हैं

अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हड्डी’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। लीग से हटकर फिल्में बनाने वाले अनुराग कश्यप का नाम बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर्स में शुमार किया जाता है।

अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हड्डी’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। लीग से हटकर फिल्में बनाने वाले अनुराग कश्यप का नाम बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर्स में शुमार किया जाता है। बेबाकी से सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने वाले अनुराग कश्यप एक बार बार फिर खबरों में आ गए हैं। अनुराग कश्यप जल्द ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म ‘हड्डी’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में नवाज एक ट्रांसजेंडर किरदार निभा रहे हैं। वहीं अब हाल ही में अनुराग ने फिल्मों में ट्रांसजेंडर एक्टर्स की कास्टिंग को लेकर बात की।

दरअसल, हाल ही में मीडिया को दिए इंटरव्यू में जब अनुराग से फिल्मों में ट्रांसजेंडर एक्टर्स को कास्ट करने के बारे में सवाल किया गया। इस पर डायरेक्टर ने बताया कि वह काफी समय से ऐसा करने कोशिश कर रहे हैं। वह फिल्मों में ट्रांसजेंडर एक्टर को कास्ट करना चाहते हैं, लेकिन यह बहुत मेहनत का काम है। अनुराग ने कहा कि फिल्म में किरदार की बात अलग है, लेकिन चुने गए शख्स का अच्छा एक्टर होना भी जरूरी है।

बातचीत के दौरान अनुराग ने कहा- ‘मैं सेक्रेड गेम्स में कुकू के किरदार के लिए एक ट्रांसजेंडर को कास्ट करना चाहता था, लेकिन कोई भी ट्रांसजेंडर इस रोल के लिए राजी नहीं था। उस वक्त हम कुकू के रोल के लिए जब भी किसी ट्रांसजेंडर समुदाय के पास पहुंचे, वो हमें मना कर देते। उस समय दुनिया ट्रांसजेंडर्स को एक्सेप्ट करने के लिए तैयार नहीं थी, इस वजह से वो काम करने डरते थे।’

अनुराग ने आगे कहा- ‘हड्डी में भी कुछ ट्रांसजेंडर एक्टर्स हैं, जिन्होंने काम किया है। मैं समझता हूं, कम्युनिटी के लोगों को कास्ट किया जाना जरूरी है, लेकिन सिर्फ किसी को इसलिए नहीं कास्ट किया जा सकता है, क्योंकि वो किसी कम्युनिटी से आते हैं। पर्दे पर रोल निभाने के लिए उसका एक्टर अच्छा एक्टर होना भी बहुत जरूरी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *