उत्तराखंडक्राइम

जनपद देहरादून के थाना रायपुर के फरार ईनामी अभियुक्त शोयब रूकानी उर्फ शोयब घोसी की अमरोहा उ0प्र0 से गिरफ्तारी

देहरादून:- शातिर व इनामी अपराधियों की शत-प्रतिशत गिरफ्तारी के क्रम में 50 शातिर व खतरनाक इनामी अपराधियों” की गिरफ्तारी अभी तक की जा चुकी है।

स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखण्ड द्वारा ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु की गई कार्यवाही के फलस्वरूप जनपद देहरादून के थाना रायपुर में पंजीकृत मु0अ0सं0 76/19 धारा 418, 420,384,354506 भाoद०वि० व 7/8 पोक्सो एक्ट में ईनामी अभियुक्त शोयब रूकानी को दिनांक 25.10.2023 को जनपद अमरोहा उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त शोयब रूकानी पुत्र अल्लाउदीन द्वारा थाना रायपुर क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लडकी को बहला-फुसलाकर उसकी अश्लील फोटा खींचना तथा उन फोटो को दिखाकर ब्लैकमेल करना एंव फोटो वायरल करने की धमकी देकर अभियुक्त द्वारा 50 हजार रूपये लेना और पैसों की माँग करने आदि के सम्बन्ध में लडकी के परिवार वालों द्वारा थाना रायपुर जनपद देहरादून पर वर्ष 2019 में अभियोग पंजीकृत कराया गया था।

अभियुक्त विगत 04 वर्षो से लगातार फरार चल रहा था और पुलिस की गिरफ्तारी से बच रहा था, अभी कुछ दिन पूर्व एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि पीडिता की माता जी को एक अज्ञात मोबाईल नम्बर द्वारा पीडिता के अमर्यादित फोटो भेजकर मुकदमा वापस लेने हेतु दबाव बनाया गया और उनको कहा कि मुकदमा वापस ले लो, नहीं तो मैं वह मर्यादित फोटो वायरल कर दूंगा।

अभियुक्त अभियोग पंजीकृत होने के बाद वर्ष 2019 से ही लगातार फरार चल रहा था व अपने संभावित ठिकानों पर भी नहीं रह रहा था तथा अपना नाम एंव हुलिया बदलकर अलग स्थान पर रह रहा था।

एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि अभियुक्त हुलिया बदलकर जनपद अमरोहा उ0प्र0 आने वाला है तो उसकी गिरफ्तारी के लिए STF पुलिस टीम विगत 6 दिनों से जनपद अमरोहा में डेरा डाले हुई थी जहां से उसे कल अमरोहा की टीम की मदद से घेराबन्दी करके मोहल्ला सराय कोहना अमरोहा से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त का नाम- शोयब रुकानी उर्फ शोयब घोसी पुत्र अल्लाउददीन निवासी सराय कोहना थाना अमरोहा जिला अमरोहा उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *