1 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘अटैक’ को ‘RRR’ से बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है

1 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘अटैक’ को ‘RRR’ से बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है

एक्टर जॉन अब्राहम इन दिनों अपनी एक्शन फिल्म ‘अटैक’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। शुक्रवार (1 अप्रैल) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘अटैक’ को ‘RRR’ से बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। अब हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जॉन अब्राहम ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कदम रखने के अपने प्लान के बारे में बात की है।

‘फोर्स’ स्टार जॉन अब्राहम ने कहा कि यह बहुत मुश्किल है और मैं 299 रुपए के लिए नहीं हूं। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उनके मुताबिक, वह आज इसके लिए तैयार नहीं हैं। शायद वे भविष्य में ओटीटी पर काम कर सकते हैं। जॉन ने कहा कि वह बड़े पर्दे के हीरो हैं और केवल बड़े पर्दे पर ही दिखना चाहते हैं। एक्टर ने कहा कि उन्हें इसके लिए हथौड़े से मार खाने में भी कोई समस्या नहीं है।

‘अटैक’ के दूसरे पार्ट को लेकर जॉन ने कही यह बात

‘अटैक’ के दूसरे पार्ट के बारे में जॉन ने कहा कि बहुत सारे लोग पहले पार्ट की सफलता या असफलता के आधार पर पार्ट-2 तैयार करते हैं। लेकिन, उन्हें हमेशा लगता था कि इस सोल्जर को कहीं जाना है, कुछ होने की जरूरत है। उनके मुताबिक, जब आप इस फिल्म को देखेंगे, जिस तरह से यह खत्म होगी। आपको एहसास होगा कि यह दूसरे पार्ट की ओर इशारा करती है।

अहमदाबाद में रोबोटिक्स सेंटर की अपनी हालिया जर्नी को याद करते हुए ‘बाटला हाउस’ स्टार ने कहा कि भारतीय सेना को दी जाने वाली तकनीक मस्त है। उन्होंने आगे कहा कि ‘अटैक’ के जरिए वे दर्शकों को जागरूक कर रहे हैं कि हमारे आसपास क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘अटैक’ हमारा मेक-इन-इंडिया हीरो है, यही हमारा सुपर सोल्जर है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो जॉन अपनी हालिया रिलीज ‘अटैक’ में नजर आ रहे हैं। लक्ष्य राज आनंद के डायरेक्शन में बनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म में जॉन को एक सुपर सोल्जर के रूप में दिखाया गया है। इस फिल्म में जॉन के अलावा रकुल प्रीत सिंह और जैकलीन फर्नांडिस भी लीड रोल में हैं। यह फिल्म पेन स्टूडियोज, जॉन के JA एंटरटेनमेंट और अजय कपूर प्रोडक्शंस द्वारा समर्थित है।

अटैक के लिए आगे भी लड़ाई मुश्किल ही दिख रही है

अब अटैक भी बुरी तरह फंसी नजर आ रही है। आरआरआर जैसी मजबूत फिल्म पहले से है जो दुनियाभर में ओपनिंग वीकएंड से तहलका मचाए हुए है। द कश्मीर फाइल्स भी हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा मुनाफा निकालने वाली फिल्म बन चुकी है। और चौथे हफ्ते भी फिल मजबूत है। हिंदी भाषी ऑडियंस के बीच ओटीटी पर अटैक को श्रेयस तलपड़े की कौन प्रवीण तांबे जैसी कहानी का सामना करना पड़ा रहा है। जाहिर तौर पर अटैक का पहले दिन का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर उसके खराब भविष्य की गवाही दे रहा है।

पहले दिन के कलेक्शन के आधार पर किसी तरह का अनुमान लगाया जाए तो अटैक को वीकएंड में 15 करोड़ निकालने में भी मुश्किल होगी। यानी इस ट्रेंड में फिल्म दो हफ़्तों में भी 50 करोड़ कमा ले यह दावा नहीं किया जा सकता। सही रूप से फिल्म के पास कुल जमा दो हफ्ते ही हैं। अगले हफ्ते ओटीटी पर मजबूत नजर आ रही अभिषेक बच्चन की सोशल कॉमेडी दसवीं आ रही है। जबकि अब से दो हफ्ते बाद यानी 14 अप्रैल को कन्नड़ के दिग्गज अभिनेता यश की केजीएफ 2 पैन इंडिया रिलीज हो रही है। इसी दिन शाहिद कपूर की साउथ रीमेक जर्सी भी रिलीज हो रही है। ज्यादा बताने की आवश्यकता नहीं कि आरआरआर, केजीएफ और जर्सी के बीच जॉन अब्राहम की अटैक के लिए कोई गुंजाइश बचे।

बॉक्स ऑफिस पर अटैक चौतरफा चुनौती में है। फिल्म का बजट अलग-अलग रिपोर्ट्स में 55-70 करोड़ के बीच बताया जा रहा। बजट और पहले दिन के कलेक्शन का रुझान देखते हुए लग रहा है कि शायद ही फिल्म सिनेमाघरों से हुई कमाई में लागत वसूल पाए। हो सकता है कि अटैक के निर्माता डिजिटल और सैटेलाईट राइट्स बेंचकर फिल्म का मुनाफा निकाल लें, लेकिन अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में 40 करोड़ से कम कमाती है तो निर्माताओं के लिए डिजास्टर साबित होगी। वैसे भी आरआरआर और द कश्मीर फाइल्स की वजह से फिल्म को पर्याप्त शोकेसिंग नहीं मिल पाई है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.