मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की क्रिकेटर स्नेहा राणा से शिष्टाचार मुलाकात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की क्रिकेटर स्नेहा राणा से शिष्टाचार मुलाकात

देहरादून: उत्तराखंड की बेटी स्नेहा राणा क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। आज जब स्नेहा राणा सीएम आवास पहुंचीं तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनके खेल के प्रदर्शन एवं देश को सम्मान दिलाने के लिए उन्हें सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि स्नेह राणा ने जिस प्रकार से अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है। वह प्रदेश और देश की लड़कियों के लिए एक मिसाल है। आने वाले समय में प्रदेश से अन्य लड़कियां भी स्नेहा राणा से प्रेरणा लेकर खेल जगत में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएंगी। सीएम धामी ने स्नेहा राणा के कोच नरेंद्र शाह और किरण शाह से प्रदेश में क्रिकेट के क्षेत्र में उभरते महिला खिलाड़ियों व उनको दी जाने वाली सुविधाओं पर भी चर्चा की।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने भी स्नेहा राणा को सम्मानित किया था। स्नेहा राणा ने हाल ही में महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपना शानदार प्रदर्शन कर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। हालांकि, भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गई।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जब भी जिक्र होता है तो स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर, मिताली राज जैसे खिलाड़ियों का स्टारडम अन्य खिलाड़ियों पर भारी पड़ जाता है। लेकिन टीम इंडिया में उत्तराखंड की बेटी स्नेहा राणा ने भी अपना अलग मुकाम बना लिया है। महिला क्रिकेट का उत्तराखंड की यह ऑलराउंडर अब जरूरी हिस्सा बन चुकी है।

देहरादून से निकलकर अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपने हुनर का डंका बजाने वालों में उत्तराखंड की बेटी स्नेहा राणा का नाम भी शामिल है। स्नेहा राणा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर हैं। वह दाहिने हाथ की स्पिन गेंदबाज और आक्रामक बल्लेबाज हैं। वह महिला विश्व कप में भारत की ओर से दमदार प्रदर्शन करने के बाद देहरादून लौटी हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर प्लेयर स्नेहा राणा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मौके पर सीएम धामी ने स्नेहा राणा का शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया, साथ ही पौधा भेंट कर शुभकामनाएं दी। सीएम धामी ने स्नेहा राणा को लड़कियों के लिए मिसाल बताया है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.