खेल

टेस्ट क्रिकेट टीम कप्तान को लेकर असमंजस, कौन होगा अगला कप्तान

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होगा, इसको लेकर लगातार मंथन चल रहा है। विराट कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने के बाद अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं।लेकिन पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि अभी रोहित शर्मा या रविचंद्रन अश्विन में से ही किसी एक को ये जिम्मेदारी देनी चाहिए।

बता दें की, एक अंग्रेज़ी अखबार से बातचीत पर दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि मौजूदा वक्त में गैप को खत्म करने के लिए रोहित या अश्विन को ही कप्तान बनाया जाना चाहिए, ताकि भविष्य के लिए कप्तान क तैयार किया जा सके फिलहाल अभी हमे एक ऐसे की जरूरत है जिसके पास अनुभव हो।

 

दिलीप वेंगसरकर बोले कि ऋषभ पंत, केएल राहुल या श्रेयस अय्यर को अभी एक साल का वक्त दिया जाना चाहिए और उन्हें तैयार होने दिया जाना चाहिए. ऋषभ पंत ने खुद को साबित जरूर किया है, लेकिन अभी उन्हें अपने शॉट सिलेक्शन पर काम करना होगा ।

इसके साथ साथ पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कहा कि अगर आपको इनमें से किसी को तैयार करना है, तो उसे व्हाइट बॉल फॉर्मेट की कप्तानी दी जा सकती है। साथ ही टेस्ट में उप-कप्तान बनाया जा सकता है, ताकि जिम्मेदारी आने से पहले वह स्थिर हो सकें। फ़िलहाल कप्तान के नाम को लेकर असमंजस बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *