अन्य राज्य

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

गोकशी की घटना में थाना पटवाई से फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश सुभान पुत्र सलामत निवासी मोहल्ला नालापार थाना शाहाबाद को कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने शुक्रवार की शाम आरक्षित डंडिया के जंगल में मुठभेड़ करके घायल कर गिरफ्तार कर लिया। गोली बदमाश के दाएं पैर में लगी है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक बाइक, एक तमंचा व दो कारतूस बरामद करने का दावा किया है।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकार रवि खोकर ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है। कोतवाली प्रभारी नवाब सिंह के अनुसार, शुक्रवार की शाम करीब 3:45 बजे मुखबिर ने सूचना दी कि थाना शाहबाद के मोहल्ला नाला पार निवासी 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश सुभान पुत्र सलामत बाइक से डंडिया जंगल की ओर होते हुए रुद्रपुर को जा रहा है। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि खोखर के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी नवाब सिंह ने एसओजी प्रभारी अजय पाल सिंह, कस्बा चौकी प्रभारी संजय कुमार तेवतिया के साथ आरक्षित डंडिया वन में घेराबंदी कर ली।

सुभान जब बाइक से पुलिस पार्टी के नजदीक पहुंचा और पुलिस ने उसे जब रुकने का इशारा किया। आरोप है कि इनामी बदमाश ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस की एक गोली सुभान के दाएं पैर में लगी, जिसके कारण वह घायल होकर मौके पर ही गिर पड़ा। पुलिस ने उसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस, एक बाइक बरामद कर ली।

पुलिस घायल बदमाश को तुरंत ही नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे तुरंत ही जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि घायल आरोपी बदमाश सुभान पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस का कहना है कि दिवाली की रात पटवाई थाना क्षेत्र के डोहरिया गांव के जंगल में तीन गोवंशीय पशुओं की हत्या के बाद से गो तस्कर पुलिस के निशाने पर थे।

उक्त मामले में थाना सैफनी के बड़ागांव तथा हाल निवासी शाहबाद के मोहल्ला हकीमान निवासी सलीम पुत्र महमूद को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सात दिसंबर को शाहबाद थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया था। इस दौरान सुभान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस का कहना है कि वह बाइक से चोरी छुपे जंगल के रास्ते उत्तराखंड प्रदेश की ओर भाग रहा था। इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में वह घायल हो गया। फिलहाल उसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *