ध्वनि प्रदूषण कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले साईलेंसरों पर यातायात पुलिस देहरादून ने चलाया बुल्डोजर

ध्वनि प्रदूषण कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले साईलेंसरों पर यातायात पुलिस देहरादून ने चलाया बुल्डोजर

देहरादून:- देहरादून में यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिसके क्रम में मॉडिफाईड/रेट्रो साईलेंसर लगाकर वाहन संचालित कर ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध विभिन्न माध्यमों (सीनियर सिटीजन/महिलाओं/अन्य) से प्राप्त शिकायतों के क्रम में माह सितम्बर 2022 से मॉडिफाई साइलेंसर के विरुद्ध चलाए गए अभियान में यातायात पुलिस देहरादून द्वारा लगभग 900 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही की गई जिनमें से 600 वाहन सीज किए गए।

उक्त कार्यवाही में यातायात पुलिस जनपद देहरादून द्वारा 419 वाहनों पर लग लगभग 35 लाख रू0 मूल्य के मॉडिफाइड साइलेंसर उतारकर यातायात कार्यालय में दाखिल किए गए, जिन्हें आज दिनांक 26/11/2022 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर रोड रोलर के माध्यम से नष्ट किया ।

उक्त कार्यवाही के क्रम में मॉडिफाईड साईलेंसर बेचने वाले दुकानदारों के विरुद्ध भी यातायात पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी तथा इस सम्बन्ध में सख्त नियम/कानून बनाये जाने के सम्बन्ध में शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। भविष्य में मॉडिफाईड साईलेंसर संचालित वाहन चालकों एवं दुकानदारों के विरुद्ध धारा 107/116 सीआरपीसी तथा सम्बन्धित के विरुद्ध भा0द0वि0 की धारा 283 (लोक मार्ग या पथ-प्रदर्शन मार्ग में संकट या बाधा कारित करना) में अभियोग भी पंजीकृत किया जायेगा।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *