उत्तराखंड

धस्माना ने खुदी हुई सड़कों पर बेतरतीब कामों पर स्मार्ट सिटी अधिकारियों को मौके पर बुला कर करवाया मुआयना

देहरादून:- देहरादून में चल रहे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों की गुणवत्ता पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने सवाल उठाते हुए आज राजपुर रोड में एसलेहाल से घण्टाघर,घण्टाघर से किशन नगर चौक , परेड ग्राउंड के चारों तरफ व सर्वे चौक से नैनी बेकरी तक के सड़क नाली व फुटपाथ कार्यों का अपनी टीम के साथ मौके पर निरीक्षण किया तथा स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों को देख रहे अधिशाषी अभियंता श्री प्रवीण कुश को मौके पर बुला कर निर्माण कार्यों की खामियों को दिखाया व नाराज़गी प्रकट करते हुए कहा कि एक तो सालों से खुदी सड़कों नालियों व फुटपाथों का कार्य कछुआ गति से किया जा रहा है उस पर भी कामों की गुणवत्ता सही नहीं है।

श्री धस्माना ने कहा कि राजधानी देहरादून की हृदय स्थली घंटाघर से क्वालिटी चौक तक दोनों तरफ पानी सड़क पर बह रहा है और महीनों से सड़क उधड़ी पड़ी है फूटपाथ का बुरा हाल है व सड़क के बीचों बीच बजरी व मलवा फैला हुआ है , श्री धस्माना ने ईसी रोड पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य को स्मार्ट सिटी अधिकारियों को दिखाते हुए कहा कि पानी की लाइन सड़क के ऊपर दिखाई पड़ रही है व नाली का व फूटपाथ का काम अधूरा छूटा हुआ है और सड़क काली करनी शुरू कर दी गयी है जिसके कारण पानी की लाइन क्षतिग्रस्त होने पर पता नहीं चलेगा कि लाइन कहाँ है और फिर पूरी सड़क खोदनी पड़ेगी।

श्री धस्माना ने कहा कि बिना नाली निर्माण के सड़क पर तारकोल बिछाया जा रहा है और अगर नाली बनने से पहले फिर बारिश होगी तो सड़क उधड़ जाएगी।
उन्होंने अधिशासी अभियंता श्री कुश व उनके साथ आये अन्य अधिकारियों व ठेकेदारों से कहा कि वे सड़क के साथ साथ फुटपाथ व नाली निर्माण का कार्य भी करवाएं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि नवरात्र शुरू होने से पहले हर हाल में कम से कम शहर के मुख्य मार्गों पर निर्माण कार्य हर हाल में पूरे करवा लिए जाएं अन्यथा कांग्रेस स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट मुख्यालय का घिराव करने के लिए मजबूर होगी।

अधिशाशी अभियंता प्रवीण कुश ने सहायक अभियंता श्री सुनील रावत व ठेकेदार को ईसी रोड में सड़क के साथ साथ नाली निर्माण, पाइप डालने व फूटपाथ निर्माण का कार्य तेज़ गति से करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *