उत्तराखंडहेल्थ

आधुनिक सुविधाओं से लैस ॐ हॉस्पिटल व फार्मेसी का हुआ शुभारंभ

देहरादून:- राजधानी देहरादून के 45, बल्लीवाला चौक पर आज ॐ हॉस्पिटल व फार्मेसी का आज विधिवत शुभारंभ हो गया। अस्पताल का शुभारंभ कैंट विधायक सविता कपूर के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद उनके सुपुत्र अतुल कपूर ने किया। उन्होंने अस्पताल द्वारा दी जाने वाले स्वास्थ्य सुविधाओं की प्रशंसा की।

अतुल कपूर ने कहा ॐ हॉस्पिटल व फार्मेसी से मरीजों को बेहत्तर क्वालिटी की स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। बल्लूपुर कांवली रोड़ क्षेत्र में एक अस्पताल की दरकार थी जो कम दरों पर मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधायें दे।

अस्पताल के प्रबंधक मनोज सेमवाल ने बताया ॐ हॉस्पिटल व फार्मेसी शुरू करने का उद्देश्य जरूरतमंद मरीजों को कम दरों पर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराना है। मनोज सेमवाल ने कहा ॐ हॉस्पिटल में 24 घंटे आपातकालीन चिकित्सा ट्रामा सेन्टर, 24 घंटे प्रसूति गृह (नॉर्मल एवं ऑपरेशन सुविधा ), 24 घंटे डायग्नोस्टिक सेंटर, मेडिकल, कँटिन व एम्बुलेंस, गहन चिकित्सा विभाग, आईसीयू एवं वेन्टीलटर सुविधा, आधुनिक ऑपरेशन थियेटर ,24 घंटे कार्यरत पैथोलॉजी लैब, बेबी वार्मर, ई.सी.जी., सर्व सुविधायुक्त वार्ड (जनरल वार्ड, सेमी प्राईवेट प्राईवेट वार्ड, मेटरनिटी वार्ड), अलट्रासोनोग्राफी, डिजीटल एक्सरे के साथ सीटी स्कैन व एमआरआई की सुविधा उपलब्ध है।

अस्पताल के साथ देश और राज्य के कई अनुभवी डॉक्टर जुड़े हैं जो 24 घंटे अपनी सेवायें देंगे। मरीजों को अस्पताल में जल्द आयुष्मान व गोल्डन कार्ड की सुविधा भी मिलेगी। मनोज सेमवाल के मुताबिक मरीजों की सुविधा के लिए एनजीओ के साथ भी समन्वय बनाने पर विचार किया जा रहा है ताकि जरूरतमंद मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने मीडिया के माध्यम से आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि वह असुविधा से बचने के लिए अपने पुराने पर्चे साथ में लायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *