अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली बायोपिक में फरहान अख्तर लीड रोल में नजर आएंगे

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली बायोपिक में फरहान अख्तर लीड रोल में नजर आएंगे

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली बायोपिक फिल्म की चर्चा काफी समय से चल रही है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में अलग प्रकार का उत्साह भी है। इस फिल्म को सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म के साथ शाहरुख खान और विक्की कौशल जैसे कई बड़े कलाकारों का नाम जुड़ चुका है। अब खबर सामने आ रही है कि इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

रिपोर्ट की मानें तो राकेश की बायोपिक में फरहान अख्तर लीड रोल में नजर आएंगे। वह अंतरिक्ष यात्री राकेश का किरदार पर्दे पर निभाएंगे। इस फिल्म का टाइटल सैल्यूट: सारे जहां से अच्छा बताया गया है। फिल्म के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ ने खुद इंटरव्यू में फरहान अख्तर के नाम पर अपनी मुहर लगाई है। उन्होंने कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि बायोपिक में अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की भूमिका में फरहान हैं।

सिद्धार्थ ने आगे बताया, जब हम शूटिंग शुरू करेंगे, तब इस प्रोजेक्ट की घोषणा करेंगे। सिद्धार्थ ने अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में भी बातचीत की है। उन्होंने कहा, हमारे पास पिप्पा (ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर) पाइपलाइन में है। इसकी तीन महीने की शूटिंग बाकी है। इस साल के बाद इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा। वो लडक़ी है कहां (तापसी पन्नू और प्रतीक गांधी) की अभी शूटिंग चल रही है।

राकेश की बायोपिक एक ऐसी फिल्म रही है, जिसके लिए कई बार कास्ट में बदलाव किया गया। रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग पिछले साल सिंतबर में शुरू होनी थी, लेकिन शाहरुख अपनी डेट्स नहीं दे पाए। डेट्स नहीं होने के कारण वह इस फिल्म से भी बाहर हो गए। इस फिल्म के साथ आमिर खान का भी नाम जुड़ा। राकेश की पत्नी का किरदार निभाने के लिए भी कई टॉप अभिनेत्रियों को अप्रोच किया गया था।

राकेश शर्मा को भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री होने का सौभाग्य है। उनका जन्म पंजाब के पटियाला में 13 जनवरी, 1949 को हुआ था। 3 अप्रैल, 1984 को राकेश अंतरिक्ष में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने थे। दुनिया के 138वें अंतरिक्ष यात्री राकेश भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने करीब 8 दिन अतंरिक्ष में समय बिताया था। इतना ही नहीं, उन्होंने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भी हिस्सा लिया था।

फरहान अख्तर अपने कई फिल्मों के प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में हैं। वह फिल्म युध्रा का निर्माण कर रहे हैं, जिसमें सिद्धांत चतुर्वेदी के साथ मालविका मोहनन नजर आएंगी। इस फिल्म को रवि उद्यावर निर्देशित करेंगे। वह गुरमीत सिंह की फिल्म फोन भूत को लेकर भी सुर्खियों में हैं। रितेश सिधवानी और फरहान मिलकर इस फिल्म का निर्माण करेंगे। शर्माजी नमकीन के निर्माण की जिम्मेदारी भी फरहान के कंधों पर होगी।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.