खेल

FIFA World Cup Qualifying: अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 1-0 से हराया, मेसी ने किया 104वां गोल

लियोनल मेसी की उम्र जरूर 36 साल हो गई है, लेकिन उनका जादुई करिश्मा बरकरार है। चाहें उनका क्लब इंटर मियामी हो या फिर राष्ट्रीय टीम अर्जेंटीना, मेसी के गोल करने का सिलसिला जारी है। दक्षिण अमेरिका के फीफा विश्वकप क्वालिफाइंग के पहले दौर में मेसी के गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 1-0 से पराजित कर जीत के साथ अपना खाता खोला। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए अपने 176वें मैच में 104वां गोल किया। विश्वकप क्वालिफाइंग में उनका यह 29वां गोल रहा। उन्होंने इस मामले में उरुग्वे के लुई सुआरेज की बराबरी कर ली।

78वें मिनट में फ्री किक पर हुआ गोल

83 हजार दर्शकों के बीच डि नुनेज स्टेडियम में खेल रहे अर्जेंटीना को खेल के 78वें मिनट तक गोल नसीब नहीं हुआ। मोसेस काइसीडो की अगुवाई में पांच रक्षकों ने अर्जेंटीना की अग्रिम पंक्ति को पूरी तरह बांधकर रखा। बावजूद इसके मेसी ने गोल करने का रास्ता खोज ही निकाला। 78वें मिनट में मिली फ्री किक पर मेसी ने ऐसी जादुई किक लगाई कि गोलकीपर हरनान गालिंदेज को अपनी जगह से हिलने का भी मौका नहीं मिला। गेंद उन्हें और रक्षकों की दीवार को छकाती हुई बायीं ओर गोल पोस्ट में समां गई।

कोच स्कालोनी को अर्जेंटीना से जुड़े पांच साल हुए

गुरुवार को कोच लियोनल स्कालोनी को अर्जेंटीना से जुड़े हुए पांच साल हो गए, लेकिन उन्होंने फ्रांस के खिलाफ हुए विश्वकप फाइनल में उतारी गई लाइनअप से अलग हटकर एंजेल डि मारिया के स्थान पर निकोलस गोंजालेज को उतारा। साथ ही जूलियन अल्वारेज के स्थान पर बतौर सेंटर फॉरवर्ड लाउतारो मार्टिनेज को उतारा। अब तक स्कालोनी की कोचिंग में कोई भी दक्षिण अमेरिकी क्वालिफाइंग नहीं हारने वाली अर्जेंटीना का यह दांव सफल नहीं हुआ। स्कालोनी को दूसरे हाफ में डि मारिया को उतारना प

कोलंबिया ने वेनेजुएला को हराया

ड़ा। बावजूद इसके अर्जेंटीना को अवसर तलाशने में मुश्किलें आईं।

अन्य मुकाबलों में कोलंबिया ने वेनेजुएला को राफेल सांतोस बोरे के गोल की बदौलत 1-0 से हराया। पराग्वे और पेरू का मुुकाबला 0-0 की बराबरी पर छूटा। अर्जेंटीना-कोलंबिया के तीन-तीन अंक हो गए हैं। पराग्वे-पेरू का एक-एक अंक है, जबकि इक्वाडोर के -3 अंक हैं। फीफा ने इक्वाडोर को रक्षक बायरन कास्टीलो की जन्म से संबंधित गलत जानकारी देने पर दंडित किया है। कास्टीलो मूल रूप से कोलंबिया के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *