राजनीति

अनंतनाग से चुनाव लड़ेंगे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद

जम्मू:- जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद जम्मू कश्मीर की अनंतनाग संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। गुलाम नबी आजाद ने 2022 में कांग्रेस के साथ अपने 5 दशक लंबे जुड़ाव को खत्म कर दिया था। इसके बाद उन्होंने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) नाम से अपना खुद का संगठन बनाया।

DPAP नेता ताज मोहिउद्दीन ने बताया कि आज डीपीएपी की कोर कमेटी की बैठक हुई और हमने फैसला किया है कि (पार्टी अध्यक्ष) गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।’ साल 2014 में उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र से BJP नेता जितेंद्र सिंह से हारने के बाद आजाद के लिए यह पहला लोकसभा चुनाव होगा।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने साल 2022 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। तत्कालीन अंतरिम कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को लिखे पांच पन्नों के एक विस्फोटक त्याग पत्र में 75 वर्षीय नेता ने कहा था कि सबसे पुरानी पार्टी ‘वापसी नहीं’ की स्थिति में पहुंच गई है। पार्टी छोड़ते हुए उन्होंने उस समय लिखा था, ‘पूरी संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया महज एक दिखावा है. देश में कहीं भी संगठन के किसी भी स्तर पर चुनाव नहीं हुआ है। AICC के चुनिंदा लेफ्टिनेंटों को 24 अकबर रोड में बैठकर AICC चलाने वाली मंडली द्वारा तैयार की गई सूचियों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *