उत्तराखंड

ऋषिकेश पुलिस के द्वारा गुमशुदा नाबालिक को दिल्ली से सकुशल किया बरामद, घर पर सुसाइड नोट छोड़कर हुई थी गुम

ऋषिकेश:- 24 जनवरी 2023 को कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी पुत्री उम्र 16 वर्ष घर से बिना बताए कहीं चली गई है जिसको हम परिवार वालों ने काफी खोजबीन की परंतु कहीं कुछ पता नहीं चल सका है जिसका मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ आ रहा है।

परिजनों से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ उक्त नाबालिक अपने घर पर सुसाइड नोट छोड़कर गई है। मामले की अति संवेदनशीलता एवं किसी अप्रिय घटना की संभावना के दृष्टिगत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा नाबालिग की तलाश हेतु टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा लगातार हरिद्वार ऋषिकेश देहरादून क्षेत्र में सर्च अभियान चलाते हुए बस स्टेशन रेलवे स्टेशनों एवं अन्य स्थानों पर गुमशुदा के फोटो पंपलेट लगाए गए तथा लगातार संभावित स्थानों पर नाबालिक को तलाश किया गया।

उपरोक्त किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर ज्ञात कर मुखबिर तंत्र को नाबालिक की तलाश हेतु सक्रिय किया गया तो दिनांक 17 जनवरी 2023 को मुखबिर की सूचना पर गुमशुदा नाबालिक को लक्ष्मी नगर दिल्ली से सकुशल बरामद किया गया। पूछने पर नाबालिग के द्वारा बताया गया कि परिजनों के द्वारा बार-बार टोका टाकी करने तथा डांटने पर मैं परिजनों से नाराज होकर घर पर एक सुसाइड नोट छोड़ कर घर से चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *