पाकिस्तान में मोबाइल, इंटरनेट बंद होने की नौबत; बिजली की किल्ल्त ने बढ़ाई मुश्किल

पाकिस्तान में मोबाइल, इंटरनेट बंद होने की नौबत; बिजली की किल्ल्त ने बढ़ाई मुश्किल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बिजली की किल्लत के चलते मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद होने की नौबत आ गई है। पाकिस्तानी राष्ट्रीय सूचना तकनीकी बोर्ड (एनआईटीबी) ने इस बारे में चेतावनी भी जारी कर दी है। इस बारे में किए एक ट्वीट में एनआईटीबी ने लिखा है कि देशभर में घंटों बिजली की कटौती हो रही है। इससे परेशान टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को बंद करने की चेतावनी दी है। बिजली की कटौती से ऑपरेटर्स को मुश्किल हो रही है और वो अपनी सेवाओं को जारी रख पाने में सक्षम नहीं हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दे चुके हैं वॉर्निंग

वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पहले ही और ज्यादा बिजली कटौती की चेतावनी जारी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ते दबाव के चलते जुलाई में और ज्यादा पॉवर क्राइसिस होगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जरूरत के मुताबिक लिक्विड नैचुरल गैस की सप्लाई नहीं मिल पा रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हालांकि गठबंधन सरकार इस डील को संभव बनाने के प्रयास में लगी हुई है।

लिक्विड गैस की सप्लाई न होने से परेशानी

गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार पावर क्राइसिस से जूझ रहा है। अगले महीने होने वाली गैस सप्लाई की डील नहीं हो सकी है। वहीं आंकड़े लगातार यह दिखा रहे हैं कि पाकिस्तान लिक्विड गैस की सप्लाई के लिए जूझ रहा है, जबकि तेज गर्मी के बीच यहां पर इसकी सबसे ज्यादा डिमांड है। वहीं बिजली बचाने के लिए पाकिस्तान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के काम के घंटे कम कर दिए हैं। साथ ही कराची समेत विभिन्न शहरों में शॉपिंग मॉल्स और फैक्ट्रियों को शाम से पहले बंद करने का आदेश दिया गया है।

महंगाई का बढ़ा आंकड़ा

उधर पाकिस्तान के वित्तमंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि सरकार कतर से पांच या दस साल की नई लिक्विड गैस सप्लाई को लेकर बात कर रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में महंगाई जुलाई में दोहरे अंकों में पहुंच गई है। यह इस साल का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.