वीडियो कॉल रिसीव करते ही स्क्रीन पर आई न्यूड लड़की और नरक बन गई बुजुर्ग की जिंदगी

वीडियो कॉल रिसीव करते ही स्क्रीन पर आई न्यूड लड़की और नरक बन गई बुजुर्ग की जिंदगी

नई दिल्ली:- 76 साल के बुजुर्ग दिल्ली सरकार से रिटायर होकर हंसी-खुशी जिंदगी गुजार रहे थे। कभी यमुनापार स्थित एक बेटे के घर रहते तो कभी गाजियाबाद निवासी दूसरे बेटे के यहां चले जाते। सामाजिक कामों में लगे रहने से उनकी काफी प्रतिष्ठा है। 7 अगस्त को आए एक विडियो कॉल ने उनकी जिंदगी को नरक बना दिया। एनबीटी में 12 अगस्त को सेक्सटॉर्शन पर खबर छपी तो इसके शिकार कई लोग आपबीती सांझा कर रहे हैं।

गनीमत यह रही कि सेक्सटॉर्शन की कॉल तब आई, जब वह परिचितों के साथ थे। बार-बार कॉल आने से एक ने बुजुर्ग के हाथ से फोन छीन लिया। तब खुलासा हुआ कि बुजुर्ग सेक्सटॉर्शन का शिकार हो रहे हैं। बुजुर्ग ने तब परिचित को बताया कि 7 अगस्त को उनके पास एक विडियो कॉल आई। कॉल रिसीव की तो सामने एक न्यूड लड़की आ गई, जो अश्लील हरकतें करने लगी। करीब एक-डेढ़ मिनट तक यह सिलसिला चला। थोड़ी देर बाद एक लड़की का कॉल आया, जो धमकी भरे लहजे में 50 हजार रुपये की डिमांड करने लगी। लड़की ने धमकी दी कि अगर रकम नहीं दी, तो उनके फोन के कॉन्टैक्ट की लिस्ट में शामिल सभी नंबरों पर अश्लील विडियो भेज दिया जाएगा। बुजुर्ग घबरा गए। इसके बाद वह न तो ठीक से खाना खा पा रहे थे और न ही किसी को अपनी परेशानी बता पा रहे थे। ऐसे में वह परेशान रहने लगे।

बुजुर्ग 10 अगस्त को आईटीओ स्थित हंस भवन में आयोजित एक समारोह में आए थे। इसके बाद परिचितों के साथ कार से नॉर्थ एवेन्यू में एक सांसद से मिलने जा रहे थे। दोपहर करीब 12.30 बजे खुद को साइबर क्राइम का इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार बताते हुए एक कॉल बुजुर्ग के पास आई। वह कहने लगा कि आपके खिलाफ एक लड़की ने मुकदमा लिखवाया है, आप कहां मिलेंगे। बुजुर्ग घबरा गए और सफाई देने लगे। दूसरी तरफ से कथित साइबर क्राइम इंस्पेक्टर धमकाने लगा। बुजुर्ग ने कॉल कटा तो दूसरा कॉल आ गया। इस बार दूसरा शख्स कहने लगा कि आपके खिलाफ की गई कंप्लेंट को खत्म और यू-ट्यूब में डाले विडियो को डिलीट कर देंगे, लेकिन उन्हें 17,200 रुपये का फाइन भरना होगा। कार में बैठे लोगों को माजरा समझ नहीं आ रहा था। सभी सांसद के घर बैठे थे, तब फिर से कॉल आई। बुजुर्ग ने बाहर निकलकर किसी दूसरे शख्स से रकम बताए खाते में डलवा दी। अभी बुजुर्ग भीतर आए ही थे फिर कॉल आ गई। फोन करने वाला कहने लगा कि एक विडियो तो डिलीट हो गई है। दूसरी विडियो डिलीट करवाने के लिए 22 हजार रुपये और देने पड़ेंगे। बुजुर्ग सफाई देने लगे तो बगल में बैठे शख्स ने उनसे फोन छीन लिया।

ऐसे छूटा ब्लैकमेलिंग से पिंड बुजुर्ग की हालत देखकर वह शख्स समझ गए कि सामने वाला ब्लैकमेल कर रहा है। लिहाजा उन्होंने खुद को साइबर क्राइम का इंस्पेक्टर बता रहे युवक को जमकर खरी-खोटी सुनाई। जालसाज कहने लगा कि आप कानून हाथ में ले रहे हैं। इसका अंजाम बुरा होगा। बुजुर्ग के साथी ने कॉल करने वाले की जमकर खबर ली, तब जाकर बुजुर्ग का पिंड ब्लैकमेलरों से छूटा। इसके बाद साइबर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर पूरे मामले की जानकारी दी गई।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.