एक तरफ चुनाव दूसरी तरफ तेजी से बढ़ता कोरोना, किसे चुनेगी जनता?

एक तरफ चुनाव दूसरी तरफ तेजी से बढ़ता कोरोना, किसे चुनेगी जनता?

उत्तराखंड: लोगो की लापरवाही कहे या फिर सुविधाओं का अभाव कोरोना लगातार अपनी जड़े फैलाते जा रहा है।कोरोना की तीसरी लहर अब घातक होती जा रही है। प्रदेश में न केवल संक्रमितों की संख्या बल्कि मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। पिछले एक सप्ताह में 35 व्यक्तियों को कोरोना के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी।

पिछले छह माह में यह एक सप्ताह में हुई सर्वाधिक मौत है। यही नहीं दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या सात गुना तक बढ़ गई है।कोरोना के आंकड़ों का विश्लेषण कर रही संस्था सोशल डेवलपमेंट फार कम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बताया कि राज्य में कोरोना के 97 सप्ताह पूरे हो चुके हैं। 97वें सप्ताह (16-22 जनवरी) के बीच राज्य में कोरोना के 29402 मामले आए हैं। 95वें सप्ताह (2-8 जनवरी) को यह संख्या 4267 थी।

यानी साप्ताहिक आंकड़ा सात गुना बढ़ गया है। चुनावी माहौल में बढ़ता संक्रमण चुनौती पेश कर रहा है। ऐसे में पांच सौ लोग की सभा की अनुमति पर पुनर्विचार की जरूरत है। ध्यान देने वाली बात ये है कि संक्रमण इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में स्थिति और भयावह होगी। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाको में सुविधाओ का अभाव है। ऐसे में अगर कोरोना को फैलने से नहीं रोका गया तो फिर इसका अंजाम दूसरी लहर के मुकाबले ज्यादा घातक होने वाला है।हालात किस कदर चिंताजनक हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण के साथ ही अब मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.