उत्तराखंडक्राइम

राज्य स्थापना दिवस पर बदमाशों ने की ज्वेलरी शॉप में लूट, टना के बाद बदमाशों को दबोचने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन

देहरादून:- 2 दिन से वीआईपी ड्यूटी में तैनाद दून पुलिस भले ही सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करती रही लेकिन इधर बदमाशों ने राजधानी के सुरक्षा तंत्र को तार-तार करते हुए आज सुबह सरे बाजार ज्वेलरी शॉप पर करोड़ रुपयों के गहनों की लूट को अंजाम देकर पुलिस को चारों खाने चित कर दिया। घटना के बाद पूरा पुलिस तंत्र सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर कठघरे में खड़ा है। एक तरफ दीपावली की खरीदारी को लेकर बाजारों में उमड़ रही है भीड़ तो वहीं दूसरी और बदमाशों का बेखौफ दुस्साहस पुलिस प्रबन्धन को मिट्टी में मिला चुका है।

घटना आज सुबह राजपुर रोड स्थित रिलायंस शोरूम में अंजाम दी गई जहां सुबह 10:30 बजे शोरूम खुलते ही बदमाश ग्राहक बन कर अंदर घुस आए और हथियारों की नोक पर शोरूम कर्मचारियों को निशाने पर लिया। चंद्र मिनट में ही बदमाशों ने रिलायंस के इस ज्वेलरी शोरूम से सोने और चांदी सहित अन्य जेवर व सामान लूट लिया और देखते ही देखते फरार हो गए। बताया जा रहा है कि लुटेरों की संख्या पांच थी और सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि कर्मचारियों को कुछ समझने और करने का मौका ही नहीं दिया गया।

राजधानी पुलिस का समूचा तंत्र पहले से ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा में तैनात था, लिहाजा राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे ही चल रही थी। इसी बात का लुटेरों ने फायदा उठाया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी हड़बड़ाहट में शोरूम पहुंचे वह पुलिस की अन्य इकाइयों को भी इन्वेस्टिगेशन के लिए मौके पर भेजा गया।

इस घटना ने साबित कर दिया है की दून पुलिस चाहे सुरक्षा के जितने भी दाव ठोकती रहे लेकिन असली हकीकत पर ऐसी घटना के रूप में सामने आई है। डकैतों को दबेचने के लिए अब अलग-अलग टीम में गठित की गई है और शहर भर में लगे सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों के मूवमेंट को खंगाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *