सेलाकुई को जाम से निजात दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को नगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रेमनगर के सीओ दीपक सिंह को ज्ञापन सौंपा

सेलाकुई को जाम से निजात दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को नगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रेमनगर के सीओ दीपक सिंह को ज्ञापन सौंपा

विकासनगर: कांग्रेस ने सेलाकुई क्षेत्र में लगने वाले जाम का मुद्दा पुलिस के समक्ष उठाया है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने आमजन को जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। नगर पंचायत सेलाकुई क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग समेत अन्य संपर्क मार्गों पर दुकानों के बाहर सामान लगाने और आड़े तिरछे वाहनों को खड़ा करने से अक्सर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। जाम की इसी समस्या के निकारण की मांग को लेकर बुधवार को नगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रेमनगर के सीओ दीपक सिंह को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सेलाकुई कस्बे में यातायात का दबाव अधिक रहता है।

यहां एनएच के दोनों किनारों पर औद्योगिक इकाइयों के मालवाहक वाहन खड़े रहते हैं। इसके साथ ही व्यापारी भी अपनी दुकानों के आगे वाहन खड़े कर देते हैं। इसके साथ ही व्यापारी एनएच पर दुकान का सामान और साइन बोर्ड रख देते हैं। सुबह और शाम के समय औद्योगिक इकाइयों में मजदूरों के आने जाने और शिक्षण संस्थानों में छात्र-छात्राओं के आने जाने से एनएच पर जाम लग जाता है। निकाय प्रशासन और स्थानीय पुलिस प्रशासन से कई बार जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सिडकुल प्रशासन भी मालवाहक वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था नहीं कर रहा है। कहा कि जाम के चलते यहां कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

बताया कि निगम रोड से प्रगति विहार, जमनपुर रोड से हरिपुर मुख्य रोड पर सुबह और शाम के समय पुलिस के जवान तैनात किए जाने चाहिए। इसके साथ ही निगम रोड की तंग गली में व्यापारियों के दुकान से बाहर सामान रखने पर रोक लगाई जानी चाहिए। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमित पंवार, सुमित चौधरी, अशोक नेगी, चरण सिंह कोठियाल, पवन कुमार, सुरेंद्र कुमार, बाबू धीमान आदि शामिल रहे।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.