BTS 4G मशीन के चोरी प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपी आहिल मलिक को किया गिरफ्तार

BTS 4G मशीन के चोरी प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपी आहिल मलिक को किया गिरफ्तार

उत्तरकाशी:-  जनपद में हुये BTS 4G मशीन के चोरी प्रकरण में पुलिस ने मुख्य आरोपी आहिल मलिक को मामले में जांच कर रही पुलिस टीम द्वारा 05.09.2022 की रात्रि को मनेरा के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह हैदराबाद में एल0ई0डी0 की दुकान में लैबलिंग व पैकेजिंग का कार्य करता है, पार्ट टाईम में मोबाईल की दुकानों से टूटे हुये मोबाईल व सैकेण्ड हैण्ड मोबाईल के पत्तों को इकट्ठा कर हैदराबाद,दिल्ली मेरठ में बेचता था, उसे मोबाईल,चिप आदि की अच्छी जानकारी थी, फिर उसे पता चला कि मोबाईल टावरों में एक BTS मशीन होती है, जो अच्छे दामों में बिक जाती है, BTS मशीनों की चोरी करने के लिए उसने अन्य अभियुक्तों को पैंसे का लालच देकर अपने साथ चोरी करने के लिए शामिल किया था, जिसके लिए उसने उन्हें एडवांस पैसे भी दिये थे, उनके द्वारा कुछ मशीने चोरी कर ली गई थी, लेकिन इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वह अपने दोस्त के साथ देहरादून घूमने आया था इस दौरान वह उत्तरकाशी भी घूमने आ गया जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

अभियुक्त के विरुद्ध दिल्ली, टिहरी गढवाल एवं उत्तरकाशी के थाना धरासू एवं पुरोला में चोरी के अभियोग पंजीकृत हैं,* अभियुक्त के और अधिक आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। अभियुक्त को मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
मामला गत दिनांक 07.08.2022 को वादी सुरेन्द्र कुमार पटेल, टैक्नीशियन इंन्डस कंम्पनी के द्वारा थाना कोतवाली उत्तकाशी में दाखिल मोबाईल टावरों में एयरटेल के BTS 4G मशीन को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चोरी कर ले जाने* के सम्बन्ध में लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली उत्तरकाशी में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध चोरी का अभियोग पंजीकृत किया गया था। अभियोग की विवेचना उ0नि0 प्रकाश राणा के द्वारा की जा रही है.

कोतवाली पुलिस व SOG की संयुक्त टीम द्वारा इससे पूर्व दिनांक 14.08.2022 को दो अभियुक्त एवं दिनांक 03.09.2022 को एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया जा चुका है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.