बच्चों के अपहरण की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ाई से पेश आएगी पुलिस : डीआईजी करण सिंह नगन्याल

बच्चों के अपहरण की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ाई से पेश आएगी पुलिस : डीआईजी करण सिंह नगन्याल

देहरादून:- जनपद हरिद्वार एवं देहरादून में पिछले कुछ दिनों से बच्चों के चोरी किए जाने की अफवाह काफी तेजी से वायरल हो रही है। हरिद्वार में एक विभागीय अधिकारी द्वारा इस संबंध में जारी किया गया पत्र भी काफी वायरल हुआ जिसे गंभीरता से लेते हुए हरिद्वार पुलिस ने ना केवल अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया बल्कि बिना सत्यता की परख किए हुए इस प्रकार की खबरों को प्रसारित करने वाले व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल रेंज करण सिंह नगनयाल ने इस संबंध में स्पष्ट किया कि ऐसा कोई भी मामला अभी तक उनके संज्ञान में नहीं आया है और यदि कोई भी व्यक्ति इस संबंध में दुष्प्रचार करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

उधर हरिद्वार के बाद देहरादून में भी कुछ वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं जिसमें बच्चों को चोरी करने वाले गिरोह के बारे में बताया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में स्पष्ट कर दिया है कि यह केवल अफवाह है और इस प्रकार की कोई घटना अभी तक किसी भी थाने में दर्ज नहीं हुई है। अफवाहों के इस बाजार से बच्चों के माता-पिता कहीं ना कहीं डरे हुए तो लग ही रहे हैं लेकिन यह भी जरूरी है कि ना केवल इन दिनों बल्कि हर समय बच्चों की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जानी चाहिए।

अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस ने भी मोर्चा खोल दिया है और स्पष्ट कर दिया है कि जो भी अफवाहों को प्रसारित करेगा या इस संबंध में सोशल मीडिया पर वीडियो या दूसरी सामग्री डालेगा उसके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीआईजी गढ़वाल ने जनता से अपील की है कि वे इस प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें क्योंकि इस प्रकार की अफवाह है समाज में भय पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि बच्चों के संबंध में कोई भी ऐसा मामला सामने आया तो तत्काल मामला दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.