इस्तीफा – उत्तर प्रदेश भाजपा में संकट

इस्तीफा – उत्तर प्रदेश भाजपा में संकट

उत्तर प्रदेश:- भाजपा में संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को तीन और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिनमे योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी भी शामिल हैं।इसके अलावा विधायक विनय शाक्य और मुकेश वर्मा ने पार्टी छोड़ी है. धर्म सिंह सैनी योगी सरकार में आयुष मंत्री हैं, उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या का बेहद करीबी माना जाता है।

भाजपा में इस्तीफे का ऐसा दौर चला है की चुनाव से पूर्व एक के बाद एक विधयक , मंत्री इस्तीफा देने में लगे है।यूपी स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देने के बाद सपा का हाथ थाम लिया है। सूत्रों के मुताबिक  औरया के बिधूना सीट से विधायक विनय शाक्य ने बुधवार 12 जनवरी को भाजपा छोड़ने के संकेत दिए थे। विधायक ने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्या उनके नेता है और जहां वो कहेंगे, वहां वे जाएंगे। खबर के  मुताबिक उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजे पत्र में लिखा है।

भाजपा में इस इस फेरबदल ने भूचाल मचा दिया है। एक बाद एक विधायको ,नेताओ का पार्टी छोड़ना भाजपा के लिए अच्छे संकेत नहीं है ।आने वाले चुनावों में इसका असर साफ़ दिखाई देगा। बीजेपी में उठे इस भूचाल का फायदा विपक्ष को मिल रहा है। बता दें की स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देने के बाद सपा का हाथ थाम लिया था ।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.