रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आईपीएल) के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हरा दिया। मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेले गए इस रोमांचक मैच में फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। डुप्लेसिस का यह फैसला तब सही साबित हुआ, जब श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर पूरे 20 ओवर नहीं खेल पाई। केकेआर की पूरी टीम 18.5 ओवर में 128 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 19.2 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। आरसीबी को आखिरी ओवर में 7 रन बनाने थे। दिनेश कार्तिक स्ट्राइक पर थे। उन्होंने 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर चौका जड़ दिया। कार्तिक के इस तरह आरसीबी को जीत दिलाने से फैंस की आंखों के सामने एशिया कप के फाइनल का नजारा घूम गया, तब कार्तिक ने छक्का लगाकर भारत को चैंपियन बनाया था।

आरसीबी की ओर से वानिंदु हसरंगा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट झटके। आकाशदीप ने 3.5 ओवर में 3 विकेट चटकाए। हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने 2 ओवर में मेडन भी फेंके। मोहम्मद सिराज ने 25 रन देकर एक विकेट लिया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.