रुद्रप्रयाग पुलिस ने करीब 2 लाख से अधिक के 17 मोबाइल फोन बरामद कर सम्बन्धित मोबाइल फोन धारकों के लौटाये

रुद्रप्रयाग पुलिस ने करीब 2 लाख से अधिक के 17 मोबाइल फोन बरामद कर सम्बन्धित मोबाइल फोन धारकों के लौटाये

रुद्रप्रयाग:- आनन्द और खुशी दुगुनी हो जाती है तब जब मिल जाती है अपनी खोई हुई चीज!!!और यही खोई हुई चीज यदि मोबाइल हो तो फिर क्या कहनें। आज की रफ्तार भरी जिन्दगी में मोबाइल में ही जान रच बसती है हर किसी की। कोरोना महामारी का अब तो बच्चों के पास भी मोबाइल फोन हैं, ऑनलाइन क्लास जो पढ़नी है। किसी का तो बैंक भी इसी में, अपनी नौकरी के दस्तावेज भी इसमें, गेम्स भी इसमें, टीवी चैनल भी इसमें कितना कुछ बतायें, इन्हीं सुविधाओं को लिखते-लिखते काफी कुछ भर जायेगा।

गाहे बगाहे या यूं कहें कभी कभार हमारी लापरवाही भी, हमारा मोबाइल फोन खो जाता है। पहले तो कुछ समझ नहीं आता, आयेगा भी कैसे?जितना कुछ ऊपर लिखा है और जो कुछ लिखने से छूट गया है सब तो रहता है हमारे फोन में। इसलिए कुछ देर के लिए आंखों के सामने अंधेरा छा जाना स्वाभाविक भी है। जब आंखें खुलती या होश सम्भालते तब पहुंच जाते हैं, नजदीकी पुलिस स्टेशन और शिकायत दर्ज कराते हैं, अपने फोन के खो जाने की यहां से काम शुरू होता है हमारा यानि रुद्रप्रयाग जिले के सन्दर्भ में बात करें, तो सम्बन्धित थाना पुलिस और जिले की सविलांस टीम द्वारा अपने अथक प्रयासों से इन फोन को ढूंढ निकाला जाता है। फिर कॉल की जाती है सम्बन्धित मोबाइल धारक को या उसके द्वारा अपने प्रार्थना पत्र में दिये गये नम्बर पर। खबर सुनकर खुशी का ठिकाना नहीं रहता है उन लोगों का।

पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग श्री आयुष अग्रवाल द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारियों को जनपद रुद्रप्रयाग के आम जनमानस की किसी भी प्रकार की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस विभाग के स्तर से की जाने वाली कार्यवाही को तत्परता से किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। शिकायतों के कई प्रकार हो सकते हैं, जैसे कि, आम जनमानस का मोबाइल फोन किसी न किसी कारण से खो जाता है। मोबाइल फोनों की बरामदगी हेतु हर्षवर्धनी सुमन, पुलिस उपाधीक्षक, ऑपरेशन्स एवं निरीक्षक देवेन्द्र सिंह असवाल प्रभारी सर्विलांस सैल, पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग व साइबर सैल, पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग में नियुक्त आरक्षी राकेश सिंह एवं आरक्षी दीपक नौटियाल को निर्देश दिये गये हैं, कि जनपद के थानों से मोबाइल खोने सम्बन्धी प्रकरणों में अलग से रजिस्टर व्यवस्थित करते हुए सम्बन्धित थाना प्रभारियों को आवश्यक तकनीकी सहयोग प्रदान करते हुए खोये हुए मोबाइलों की बरामदगी सुनिश्चित करायी जाये। निर्गत निर्देशों के अनुपालन में जनपदीय थानों एवं जनपद रुद्रप्रयाग साइबर सैल द्वारा कुल 17 खोये हुए मोबाइल फोनों की बरामदगी की गयी है।

यदि बात आज की करें तो आजकल के कुछ दिनों में जनपद रुद्रप्रयाग साइबर सैल द्वारा कुल 17 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं, जिनमें से 03 मोबाइल कुछ दिनों पहले ही सम्बन्धित व्यक्तियों को दिये गये हैं, शेष 14 फोन स्वामियों को अपने फोन लेने हेतु बुलाया गया था। कुछ लोग अपने निजी कार्यों से जनपद में न होने के कारण नहीं आ पाये है। फिर भी जो 11 लोग या उनके परिजन आज आये हैं, आवश्यक सत्यापन इत्यादि की कार्यवाही के बाद वे लोग अपने फोन पाकर काफी खुश हुए हैं।

कुछ एक फोन तो काफी कीमती भी हैं, भले ही इन गुम होकर बरामद मोबाइल फोन में कोई आईफोन न हो, लेकिन ये फोन तकरीबन 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक की रेंज के जरूर हैं। आजकल की मोबाइल कंपनियों ने बहुत सारे फीचर्स भी अपने फोनों में डाले हुए हैं, ये बरामदा फोन, सैमसंग, वीवो, ओप्पो, शाओमी इत्यादि कंपनियों के हैं। इन सभी बरामद फोन की कीमत करीब सवा दो लाख के आसपास है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.