उत्तराखंड

एसएसपी देहरादून ने किया पुलिस लाइन में आयोजित परेड का निरीक्षण

  • अपने बीच एसएसपी अंकल को देख खिले पुलिस मॉर्डन स्कूल के बच्चों के चेहरे
  • जवानों की बैरिकों, आवासों तथा मैस के भ्रमण के दौरान उनके वेलफेयर के लिए दिए अधिनस्त अधिकारियों को निर्देश
  • मेस में जवानों के लिए तैयार किए गए भोजन को एसएसपी द्वारा स्वयं भी किया गया ग्रहण, भोजन की गुणवत्ता को उच्च कोटि का रखने के उपस्थित अधिकारियों को दिये निर्देश

देहरादून: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित शुक्रवार की परेड का निरीक्षण किया गया। परेड के निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों को आगामी 21 अक्टूबर ( पुलिस स्मृति दिवस ) तथा 9 नवंबर ( राज्य स्थापना दिवस ) के अवसर पर आयोजित होने वाली रैतिक परेड के संबंध में समय से तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए गए। पुलिस लाइन के भ्रमण के दौरान वहां चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लेते हुए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाने के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

इस दौरान पुलिस लाइन परिसर में जवानों की बैरिकों, सीपीसी कैंटीन, आवासीय परिसर आदि का निरीक्षण करते हुए वहाँ की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया, साथ ही जवानों से संबंधित किसी भी समस्या को सीधे उनके समक्ष रखते हुए उसके समयबद्ध निस्तारण के अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इस दौरान पुलिस जिला मेस में जाकर वहां जवानों के लिए बनाये गये भोजन को स्वयं भी ग्रहण किया तथा जवानों के भोजन की गुणवत्ता को उच्च कोटि के रखने के निर्देश दिए गए।

पुलिस लाइन परिसर में स्थित पुलिस मॉडर्न स्कूल के निरीक्षण के दौरान स्कूली बच्चों से बातचीत की गई तथा वहां उपस्थित शिक्षकों से बच्चों की शिक्षा के साथ- साथ उन्हें कराई जा रही एक्स्ट्रा एक्टिविटी के संबंध में जानकारी ली गई। अपने बीच एसएसपी अंकल को देख वहां उपस्थित बच्चों के चेहरे खिल उठे तथा उनके द्वारा मासूमियत के साथ उनसे कई सवाल पूछे गए, जिनका बड़ी सहजता से जवाब दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *