किन मुकदमों से संबंधित वाहनों के निस्तारण को लेकर चलाया जा रहा अभियान ? जाने पूरी खबर

किन  मुकदमों से संबंधित वाहनों के निस्तारण को लेकर चलाया जा रहा अभियान ? जाने पूरी खबर

देहरादून: आज दिनांक 12 अप्रैल, 2022 को अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने परिक्षेत्र एवं जनपद प्रभारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से थाना परिसर में सीज, लावारिस, निस्तारित हो चुके मुकदमों से संबंधित वाहनों के शीघ्र निस्तारण हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान की समीक्षा की।

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने बताया कि थाना परिसर में सीज, लावारिस, निस्तारित हो चुके मुकदमों से संबंधित वाहनों के शीघ्र निस्तारण के लिए यह विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जो 31 मई, 2022 तक चलेगा। थाना-कोतवाली के परिसर से ऐसे वाहनों के हटने से परिसर को साफ-सथुरा कराया जा सकेगा। अभियान की थानावार पुलिस मुख्यालय द्वारा समीक्षा की जाएगी, जिसमें अच्छा कार्य करने वाले थाना प्रभारियों को पुरस्कार एवं कार्य में शिथिलता बरतने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।

वीडियो कान्फ्रेसिंग में निम्न बिन्दुओं पर निर्देश दिए गए।

  1.  जनपद प्रभारियों को माननीय न्यायालय एवं जिलाधिकारी से समन्वय स्थापति कर अभियान के अन्तर्गत ऐसे वाहनों की विधिक प्रावधानों से नियमानुसार निलामी तथा सुपुर्दगी की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।
  2.  चारधाम यात्रा व पर्यटक सीजन के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित किये जाने के निर्देश दिए।
  3.  बैसाखी पर्व पर भीड़ प्रबन्धन और यातायात प्रबन्धन कर स्नान को सकुशल व शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को निर्देशित किया।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.