अन्य राज्यखेल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 : बनारस के बुनकरों ने तैयार की क्रिकेटर ट्रॉफी वाली साड़ी

भारत सहित तमाम देशों में इन दिनों ICC वर्ल्ड कप का खुमार क्रिकेट प्रेमियों पर छाया हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम की लगातार जीत से भारतीय टीम के जीतने की उम्मीद क्रिकेट प्रेमियों में बढ़ गई है। यही वजह है क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम के लिए अपने अनोखे तरीके से चियर्स कर रहे है।

भारत सहित तमाम देशों में इन दिनों ICC वर्ल्ड कप का खुमार क्रिकेट प्रेमियों पर छाया हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम की लगातार जीत से भारतीय टीम के जीतने की उम्मीद क्रिकेट प्रेमियों में बढ़ गई है। यही वजह है क्रिकेट प्रेमी भारतीय टीम के लिए अपने अनोखे तरीके से चियर्स कर रहे है। ऐसा ही कुछ नजारा वाराणसी के बुनकरों में देखने को मिला। वाराणसी के बुनकरों ने ICC वर्ल्ड कप की ट्रॉफी वाली बनारसी साड़ी तैयार किया है। भारतीय क्रिकेट टीम की नीली जर्सी की तरह नीली साड़ी पर उकेरी गई ICC वर्ल्ड कप ट्रॉफी क्रिकेट प्रेमियों को काफी आकर्षित कर रहा है।

वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम की पत्नी और मां को मिलेगा उपहार

देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाली बनारसी साड़ी पर उकेरी गई वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों में उत्सुकता देखने को मिल रही है। वही इस साड़ी को बुनकर वर्ल्ड कप जीतने पर उन्हें उपहार देने की इच्छा जाहिर किया है। बनारस के बुनकर सर्वेश ने बताया कि इस साड़ी को भारत के वर्ल्ड कप जीतने पर उनकी पत्नियों और उनके घर की महिलाओं को उपहार स्वरूप दिया जाएगा। सर्वेश बताते है, कि भारतीय क्रिकेटरों का हौसला बढ़ाने के लिए इस अनोखी बनारसी साड़ी को तैयार किया गया है।

बुनकरों ने अपने हुनर से तैयार किया गया वर्ल्ड कप वाली साड़ी, 20 हजार की लगी लागत

बनारस के बुनकरों के द्वारा तैयार कि गई वर्ल्ड कप वाली साड़ी प्योर सिल्क की बनी हुई है। इस साड़ी के आंचल पर ICC वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उकेरी गई है। वही इस साड़ी पर बेहद ही बारीकियों से जरदोजी के हुनर से क्रिकेट का बैट और बॉल को उकेरा गया है। बुनकर सर्वेश की माने तो इस साड़ी को बनाने में 20 हजार रुपए की लागत लगी है। बनारस में तैयार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी वाली साड़ी काफी चर्चा में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *