अन्य राज्यक्राइम

उत्तर प्रदेश: शातिर लोन माफिया गैंगस्टर लक्ष्य तंवर की 2 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त

उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने शातिर लोन माफिया गैंगस्टर लक्ष्य तंवर की 2 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की है। यह प्रॉपर्टी आर्य नगर में 40 नंबर प्लॉट है। लक्ष्य पर करीब 35 मुकदमे कायम हैं और अब तक पुलिस उसकी 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुकी है।

बता दें कि गाजियाबाद के कोतवाली नगर इलाके के आर्य नगर कॉलोनी के 40 नंबर प्लॉट पर पुलिस ने ढोल बजाकर मुनादी कर इस प्रॉपर्टी को जब्त किया। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल के मुताबिक कुख्यात लोन माफिया लक्ष्य तंवर पर करीब 35 मुकदमे दर्ज हैं। लोन माफिया लक्ष्य तंवर की अब तक 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है। कभी सुबह अखबार बेचने वाला और उसके पिता जो की एक धोबी का काम करते थे वह लक्ष्य तंवर फ्रॉड करके करोड़पति बन गया था। साल 2021 में जब इसका खुलासा हुआ तो पीड़ितों ने लगातार मुकदमे कायम करवाने शुरू किये थे। लक्ष्य तंवर का गड़बड़झाला इतना फैला हुआ था कि गाजियाबाद पुलिस को जांच के लिए एक एसआईटी का गठन करना पड़ा था।

लक्ष्य के साथ कुछ बैंक के कर्मचारी सहयोगी थे और उसके बाद जो लोग लोन के लिए अप्लाई करते थे उनके साथ फ्रॉड करता था। हैरानी की बात यह है कि पढ़े लिखे और रसूखदार भी उसके शिकार बने। लक्ष्य ने पुलिस वाले और नेता को भी अपने चंगुल में फांसे थे। साल 2021 से लक्ष्य और उसके गुर्गे जेल में बंद है। पुलिस का दावा है कि आगे अगर और नामी और बेनामी प्रॉपर्टीज का पता चलेगा तो उनको भी जब्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *