चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस जल्द करेगी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा

चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस जल्द करेगी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा

देहरादून:- चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस अब जल्दी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि बृहस्पतिवार को कांग्रेस अपने उम्मीदवार का चेहरा खोल देगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण मेहरा का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करने के पश्चात नाम घोषित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा सीट चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होना है। चार मई को इसकी गजट अधिसूचना जारी हो जाएगी। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया आरंभ होगी। 11 मई नामांकन की आखिरी तारीख है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव 2022 में यह सीट जीती थी लेकिन खटीमा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने एवं बाद में पार्टी द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा के बाद यह सीट भाजपा विधायक ने खाली कर दी थी। पुष्कर सिंह धामी इस सीट पर भाजपा के चेहरे होंगे जबकि उपचुनाव की घोषणा के बावजूद कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

पुराने चेहरों को लेकर बात करें तो चंपावत सीट पर हिमेश खर्कवाल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ते आए हैं, लेकिन इस बार नए चेहरे को टिकट मिलने की उम्मीदें भी जताई जा रहे हैं। वही इस सीट पर चुनाव की गंभीरता को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। जल्द प्रदेश अध्यक्ष व वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत होगी और उपचुनाव की रणनीति बनाई जाएगी.

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.