भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज टीम में पड़ी फूट, कप्तान Kieron Pollard के एक फैसले से खड़ा हुआ विवाद

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज टीम में पड़ी फूट, कप्तान Kieron Pollard  के एक फैसले से खड़ा हुआ विवाद

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को 7 दिन बाद भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। लेकिन, उससे पहले ही कैरेबियाई टीम में दरार की खबरें आ रही हैं। कैरेबियाई मीडिया में आई खबरों की मानें, तो वेस्टइंडीज क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि कायरान पोलार्ड की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में सबकुछ ठीक नहीं है और पोलार्ड जानबूझकर ऑलराउंडर ओडीन स्मिथ  को नजरअंदाज कर रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें मौके नहीं दे रहे हैं। हालांकि, वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस और क्रिकेट बोर्ड ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज कर दिया है और दावा किया है खिलाड़ियों के बीच कोई मनमुटाव नहीं है।

इस पूरे विवाद की जड़ में एक वॉयस नोट है, जो आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद कुछ मीडियाकर्मियों को भेजा गया था। इसमें कहा गया था कि वेस्ट इंडीज प्लेयर्स एसोसिएशन स्मिथ के साथ टीम में हो रहे बर्ताव से परेशान है. साथ ही यह आरोप भी लगाया था कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टीम में उपजे विवाद को दूर करने के लिए एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है। हालांकि, यह अब तक साफ नहीं हुआ है कि इस वॉयस नोट को किसने भेजा था? इसके बाद, कोच फिल सिमंस ने एक दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली जीत के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी तरह के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

किसी को नीचा दिखाने की कोशिश नहीं हो रही: सिमंस

सिमंस ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था,”मेरे रहते वेस्टइंडीज की टीम में ऐसा कुछ नहीं हो सकता. यहां कोई किसी को निशाना नहीं बना रहा। कोई किसी को नीचे खींचने की कोशिश नहीं कर रहा। हम पहले खिलाड़ी को अच्छा इंसान बनाते हैं उसके बाद उसे अच्छा क्रिकेटर बनाते हैं। वेस्टइंडीज की टीम में हर खिलाड़ी एकजुट और एकसाथ खड़ा है।” मेरे कोचिंग करियर में और यहां तक कि मेरे खेल करियर में भी, मैंने हमेशा खिलाड़ियों की मदद करने की कोशिश की और सबको यही बात समझाई भी है।”

स्मिथ को तीसरे टी20 में मौका नहीं मिला था

बता दें कि ओडिन स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 टी20 की सीरीज के पहले 2 मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे। उन्होंने पहले मैच में सिर्फ 1 ओवर फेंका था। इसके बाद दूसरे टी20 में उनसे गेंदबाजी ही नहीं कराई गई। तीसरे टी20 में ओडिन स्मिथ को टीम से बाहर कर रोवमैन पॉवेल को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। इस मैच में पॉवेल ने 53 गेंद में शानदार 107 जड़े थे। इसी आधार पर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि कप्तान कायरान पोलार्ड  ने जानबूझकर स्मिथ से पहल दो मुकाबलों में गेंदबाजी नहीं कराई और तीसरे में टीम से बाहर कर दिया।

कोच ने स्मिथ को बाहर करने के फैसले पर सफाई दी

एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कोच सिमंस ने स्मिथ को तीसरे टी20 में टीम से बाहर करने की वजह भी बताई थी। तब उन्होंने कहा था, “हम सब बैठकर एक श्रेष्ठ टीम चुनते हैं। अगर उस दिन हमारे लिए रोवमैन पॉवेल प्लेइंग इलेवन के लायक थे, तो हमने उन्हें चुना। जो लोग टीम के खिलाफ ऐसी बातें कर रहे हैं, उन्हें पहले खुद के भीतर पहले झांकना चाहिए। मैं इसे वेस्टइंडीज के कप्तान पर एक हमले की तरह देखता हूं।”

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.