बीजेपी द्वारा जारी नई लिस्ट में जहां 16 वर्तमान विधायकों का टिकट कट गया है वहीं पार्टी ने 9 महिला उम्मीदवारों और 20 दलित समुदाय के लोगों को टिकट दिया है

बीजेपी द्वारा जारी नई लिस्ट में जहां 16 वर्तमान विधायकों का टिकट कट गया है वहीं पार्टी ने 9 महिला उम्मीदवारों और 20 दलित समुदाय के लोगों को टिकट दिया है

यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 91 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। इसमें कई मंत्रियों को टिकट दिए गये हैं वहीं 16 विधायकों का टिकट पार्टी ने काट लिया है। बता दें कि पार्टी ने अयोध्या के वर्तमान विधायक वेद प्रकाश गुप्ता को फिर से टिकट दिया है। वहीं इस लिस्ट में बीजेपी ने 9 महिला उम्मीदवारों और 20 दलित समुदाय के लोगों को टिकट दिया है।

कुछ ऐसे हुआ है टिकटों का बंटवारा

पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार बिसवा सीट से पार्टी ने वर्तमान विधायक महेंद्र सिंह का टिकट काटकर निर्मल वर्मा को अपने उम्मीदवार बनाया है। वहीं फाफामऊ सीट से पार्टी ने वर्तमान विधायक विक्रमजीत मौर्या की बजाय गुरू प्रसाद मौर्या को टिकट दिया है। हैदरगढ़ से भी पार्टी ने विधायक बैजनाथ रावत का टिकट काटते हुए दिनेश रावत को अपना उम्मीदवार बनाया है। राज्य के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को उनकी वर्तमान सीट इलाहाबाद पश्चिम से टिकट मिला है वहीं सीएम योगी के सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिया गया है। राज्यमंत्री जय प्रताप सिंह बांसी से चुनाव लड़ेंगे वहीं मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और उपेंद्र तिवारी को क्रमशः इटावा और फेफना से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

बता दें कि बीजेपी ने अबतक 295 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. ज्ञात हो कि 403 विधानसभा सीटों के लिए राज्य में 10 फरवरी से सात चरणों में चुनाव कराए जाने हैं। वहीं वोटो की गिनती 10 मार्च को होनी है।

Admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.