New York news: नौकरी में कटौती के बीच फिटनेस कंपनी पेलोटन के सह-संस्थापकों ने इस्तीफा दिया

New York news: नौकरी में कटौती के बीच फिटनेस कंपनी पेलोटन के सह-संस्थापकों ने इस्तीफा दिया

न्यूयॉर्क: अमेरिकी व्यायाम उपकरण और मीडिया कंपनी ने घोषणा की है कि उसने कार्यकारी अध्यक्ष जॉन फोले और मुख्य कानूनी अधिकारी हिसाओ कुशी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। पेलोटन ने पिछले महीने लगभग 780 कर्मचारियों की छंटनी की थी, कई स्टोर बंद किए थे और बाइक और ट्रेडमिल पर कीमतों में बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने करेन बूने को बोर्ड के पेलोटन के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है।

बूने ने एक बयान में कहा, हम पेलोटन को आज के प्रतिष्ठित उपभोक्ता ब्रांड में बदलने की दृष्टि, महत्वाकांक्षा और प्रतिबद्धता रखने के लिए जॉन और हिसाओ के बहुत आभारी हैं। उनका प्रभाव उनके जाने के बाद लंबे समय तक जारी रहेगा। फोले ने 2012 में पेलोटन की सह-स्थापना की और उन्हें कंपनी को दुनिया के सबसे बड़े इंटरैक्टिव फिटनेस प्लेटफॉर्म में बनाने के लिए अपने तकनीकी और व्यावसायिक अनुभव का लाभ उठाने का श्रेय दिया जाता है।फोले ने कहा, हमने कंपनी की स्थापना इसलिए की क्योंकि हम फिटनेस और वेलनेस को सुविधाजनक, मजेदार और प्रभावी बनाना चाहते थे। हजारों लोगों के काम के कारण, हमने ऐसा किया है।

टैमी अलबरन 3 अक्टूबर को पेलोटन के लिए मुख्य कानूनी अधिकारी और कॉर्पोरेट सचिव के रूप में कुशी की जगह लेंगे। दक्षता बढ़ाने और अपने ई-कॉमर्स और खुदरा मिश्रण को फिर से ठीक करने के लिए, कंपनी पूरे उत्तरी अमेरिका में उपस्थिति को कम कर रही है, जिसके चलते ‘पेलोटन के खुदरा पदचिह्न् में एक महत्वपूर्ण और आक्रामक कमी’ हुई है।

पिछले महीने ताइवान में स्वामित्व-विनिर्माण से बाहर निकलने के बाद, कंपनी अब हमारे तीसरे पक्ष के लॉजिस्टिक (3 पीएल) प्रदाताओं के साथ हमारे काम का विस्तार कर डिलिवरी क्षमताओं का पुनर्गठन कर रही है। यह लास्ट-माइल लॉजिस्टिक्स से बाहर निकल रहा है और डिलीवरी का काम तीसरे पक्ष के प्रदाताओं को सौंप रहा है। कंपनी को इस साल की शुरुआत में अमेजन द्वारा अधिग्रहित करने की अफवाह थी। पेलोटन के पास लगभग 70 लाख सदस्यों का समुदाय है।

News Glint

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.