रक्षा बंधन होगी अक्षय कुमार की सबसे छोटी फिल्म, सेंसर बोर्ड ने नहीं लगाया कोई कट

रक्षा बंधन होगी अक्षय कुमार की सबसे छोटी फिल्म, सेंसर बोर्ड ने नहीं लगाया कोई कट

जहां अक्षय कुमार की पिछली फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को रिलीज से पहले ही जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा, वहीं उनकी नई फिल्म रक्षा बंधन को लोगों को खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म के रिलीज हुए गानों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म सेंसर बोर्ड से बिना किसी कट के पास हो गई है। फिल्म को यू-सर्टिफिकेट मिला है। यह अक्षय कुमार की अब तक की सबसे छोटी फिल्म होगी।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्माताओं को सर्टिफिकेट दे दिया। यह फिल्म एक फैमिली एंटरटेनर है और आनंद एल राय ने इसे काफी संवेदनशीलता से बनाया है। ऐसे में बोर्ड को फिल्म में कहीं भी कट लगाने की जरूरत नहीं लगी। फिल्म का रन टाइम 1 घंटा 50 मिनट का है। अक्षय कुमार के 30 साल से लंबे करियर में यह अब तक की उनकी सबसे छोटी फिल्म है।

सेंसर बोर्ड फिल्मों को तीन तरह के सर्टिफिकेट जारी करती है। यू-सर्टिफिकेट का मतलब है कि फिल्म हर दर्शक के देखने के लिए उचित है। यू/ए का मतलब फिल्म को बच्चे, बड़ों की निगरानी में देखेंगे। वहीं ए-सर्टिफिकेट वाली फिल्में सिर्फ वयस्कों के लिए हैं। रक्षा बंधन में अक्षय का किरदार चार बहनों का अकेला भाई है। उसके ऊपर इन चारों बहनों की शादी की जिम्मेदारी है। इन बहनों का किरदार सादिया खतीब, शाहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत निभा रही हैं। हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लन की लिखी यह कहानी हंसाते-गुदगुदाते लड़कियों की शादी के खर्च और दहेज के मुद्दे को उठाती है। फिल्म के गाने सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। रक्षा बंधन 11 अगस्त को रिलीज हो रही है।

11 अगस्त को रक्षा बंधन बड़े पर्दे पर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (एलएससी) से टकराएगी। हालांकि, दोनों के रन टाइम में बड़ा अंतर होने से फिल्म को स्क्रीन मिलने में ज्यादा नुकसान नहीं होगा। एलएससी 2 घंटे 40 मिनट की है। इससे पहले रक्षा बंधन के निर्माता कह चुके हैं कि एलएससी शहरी दर्शकों के लिए है, वहीं रक्षा बंधन छोटे शहरों और कस्बों के दर्शकों के लिए है। दोनों के टकराव से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

रक्षा बंधन के बाद भी अक्षय कुमार की फिल्मों की लाइन लगी है। रक्षा बंधन के बाद दिवाली पर उनकी फिल्म राम सेतु रिलीज होगी। इसके बाद वह थ्रिलर फिल्म मिशन सिंड्रेला में दिखाई देंगे। यह फिल्म चाइल्ड ट्रैफिकिंग पर आधारित है। अक्षय ओएमजी 2 में भी काम कर रहे हैं। इमरान हाशमी के साथ उनकी फिल्म सेल्फी 24 फरवरी को रिलीज होगी। अक्षय परिणीति चोपड़ा के साथ एक अनटाइटल्ड फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं।

News Glint

Leave a Reply

Your email address will not be published.